DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नई दिल्ली › अमेरिका के जाते ही पंजशीर पर हमला करने पहुंचा तालिबान, जवाबी हमले में कई लड़ाके ढेर
नई दिल्ली

अमेरिका के जाते ही पंजशीर पर हमला करने पहुंचा तालिबान, जवाबी हमले में कई लड़ाके ढेर

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 03:00 AM
अमेरिका के जाते ही पंजशीर पर हमला करने पहुंचा तालिबान, जवाबी हमले में कई लड़ाके ढेर

अमेरिका के जाते ही पंजशीर पर हमला करने पहुंचा तालिबान, जवाबी हमले में कई लड़ाके ढेर

काबुल, एजेंसी

अफगानिस्तान से अमेरिका के  जाते ही तालिबान  ने पंजशीर प्रांत पर हमला बोल दिया। अमेरिका सोमवार देर रात जब काबुल  से अपने आखिरी विमान को रवाना कर रहा था, तब तालिबान के लड़ाकों ने पंजशीर पर धावा बोल दिया।

नॉर्दर्न एलायंस ने दावा किया है कि सोमवार की रात को तालिबान के लड़ाकों ने पंजशीर  घाटी में घुसने की कोशिश की। इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई और इस लड़ाई में तालिबान के 7-8 लड़ाके मारे गए हैं। नॉर्दर्न एलायंस ही तालिबान के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है।

नॉर्दर्न एलायंस के मुताबिक, उनके भी दो लड़ाके की मौत इस लड़ाई में हुई। अफगानिस्तान ने पूरे मुल्क पर कब्जा जमा लिया है, लेकिन वह अभी तक पंजशीर को अपने काबू में नहीं कर पाया है। यहां पर अहमद मसूद की अगुवाई में नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों ने तालिबान के खिलाफ जंग छेड़ी हुई है।

------

पंजशीर में लंबे वक्त से जारी है जंग

शेर-ए-पंजशीर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद और अफगानिस्तान के कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह की अगुवाई में नॉर्दर्न एलायंस द्वारा तालिबान के खिलाफ मोर्चा खोला गया है। बीते कुछ दिनों में तालिबान ने कई बार यहां पर घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन हर बार वो नाकाम हुआ। बीते दिनों दावा किया गया कि तालिबान के करीब 300 आतंकी यहां मारे गए थे। हालांकि, दोनों ओर से बातचीत की कोशिशें भी की जा रही हैं। तालिबान ने बीते दिनों दावा किया था कि वह पंजशीर के लोगों से बात कर रहा है। वहीं, नॉर्दर्न एलायंस के अहमद मसूद ने साफ किया था कि वह तालिबान से बातचीत को तैयार हैं, साझा सरकार को लेकर भी चर्चा है। अगर तालिबान जंग चाहे तो जंग भी लड़ी जाएगी।

संबंधित खबरें