ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीट्रंप के गुप्त रिश्वत मामले में टैब्लॉइड प्रकाशक ने मदद की

ट्रंप के गुप्त रिश्वत मामले में टैब्लॉइड प्रकाशक ने मदद की

न्यूयॉर्क, एजेंसियां। डोनाल्ड ट्रंप के आपराधिक गुप्त धन मुकदमे में पहले गवाह, पूर्व नेशनल...

ट्रंप के गुप्त रिश्वत मामले में टैब्लॉइड प्रकाशक ने मदद की
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 24 Apr 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूयॉर्क, एजेंसियां। डोनाल्ड ट्रंप के आपराधिक गुप्त धन मुकदमे में पहले गवाह, पूर्व नेशनल इन्क्वायरर प्रकाशक डेविड पेकर ने मंगलवार को गवाही दी। उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने उन कथानकों को दबाने के लिए अपने सुपरमार्केट टैब्लॉइड का इस्तेमाल किया, जो ट्रंप की 2016 की राष्ट्रपति पद की दावेदारी को नुकसान पहुंचा सकती थीं।
72 वर्षीय पेकर ने न्यूयॉर्क की एक अदालत में गवाही दी कि एन्क्वायरर ने ट्रंप टॉवर के दरबान, डिनो सजुदीन द्वारा फैलाई गई एक कहानी खरीदी, जिसने दावा किया कि ट्रंप ने अपने लिए काम करने वाली नौकरानी से एक बच्चे को जन्म दिया। बाद में, उन्हें पता चला कि कहानी सच नहीं थी।

अभियोजकों ने एक ज्ञापन दिखाया जिसमें दिखाया गया कि इन्क्वायरर की मूल कंपनी, अमेरिकन मीडिया ने कहानी के लिए 30,000 डॉलर का भुगतान किया, जो कि कंपनी द्वारा आमतौर पर भुगतान की जाने वाली राशि से कहीं अधिक है।

पेकर ने कहा, ‘मैंने इन स्टोरीज को रोकने का निर्णय इसलिए लिया क्योंकि इससे अभियान और ट्रंप को संभावित शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती थी। पेकर ने कहा कि यह निर्णय 2015 की बैठक के बाद लिया गया, जिसमें उन्होंने ट्रंप से कहा था कि द एनक्वायरर अरबपति उम्मीदवार के बारे में अनुकूल कहानियां प्रकाशित करेगा और उन लोगों पर नजर रखेगा जो ऐसी कहानियां बेच रहे हैं जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकती हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।