ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीपाकिस्तान सरकार के साथ समझौते के बाद कट्टरपंथी नेता के समर्थकों ने मार्च स्थगित किया

पाकिस्तान सरकार के साथ समझौते के बाद कट्टरपंथी नेता के समर्थकों ने मार्च स्थगित किया

लाहौर । एजेंसी पाकिस्तान सरकार द्वारा कट्टरपंथी नेता साद रिजवी के खिलाफ लंबित आरोप...

पाकिस्तान सरकार के साथ समझौते के बाद कट्टरपंथी नेता के समर्थकों ने मार्च स्थगित किया
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Oct 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

लाहौर । एजेंसी

पाकिस्तान सरकार द्वारा कट्टरपंथी नेता साद रिजवी के खिलाफ लंबित आरोप हटाए जाने पर सहमति जताने के बाद रविवार को उनके समर्थकों ने इस्लामाबाद की तरफ निकाले जा रहे मार्च को तीन दिन के लिए स्थगित कर दिया। टीएलपी ने पाकिस्तान सरकार को पार्टी प्रमुख को रिहा करने के लिये दो दिन का समय दिया है।

तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) पार्टी के प्रमुख साद रिजवी की रिहाई की मांग को लेकर हजारों समर्थकों ने शनिवार को दूसरे दिन भी लाहौर से इस्लामाबाद के लिए मार्च का प्रयास किया जिसे रोकने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे थे।

लाहौर में पुलिस और कट्टरपंथी इस्लामी सदस्यों के बीच झड़प में दो पुलिसकर्मियों सहित कई लोगों की मौत हो गई थी। टीएलपी समर्थकों ने रिजवी की रिहाई और फ्रांस के राजदूत को पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के मुद्दे पर निष्कासन की मांग को लेकर इस्लामाबाद तक के लिए जुलूस की शुरुआत की थी।

रिजवी की रिहाई की मांग को लेकर हजारों समर्थकों ने शुक्रवार को मार्च की शुरुआत की थी।

प्रांतीय कानून मंत्री राजा बशारत ने कहा कि समझौते के तहत पंजाब सरकार रिजवी पर लगे आरोपों को वापस लेगी और मंगलवार तक उन सभी लोगों को रिहा किया जाएगा जिन्हें प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया गया है।

टीएलपी के प्रवक्ता साजिद सैफी ने मंत्री के बयान की पुष्टि की और कहा कि पार्टी के हजारों समर्थक रिजवी की रिहाई और हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को छोड़े जाने तक शहर में ही डटे रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें