ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीबुद्धिस्ट विभाग के दाखिलों में कथित हेराफेरी के खिलाफ प्रदर्शन

बुद्धिस्ट विभाग के दाखिलों में कथित हेराफेरी के खिलाफ प्रदर्शन

दिल्ली विश्वविद्यालय के बुस्ट विभाग में एमफिल व पीएचडी में आरक्षित वर्ग के छात्रों के दाखिले में कथित हेराफेरी के मुद्दे पर सोमवार को शिक्षकों व छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों और...

बुद्धिस्ट विभाग के दाखिलों में कथित हेराफेरी के खिलाफ प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2017 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय के बुस्ट विभाग में एमफिल व पीएचडी में आरक्षित वर्ग के छात्रों के दाखिले में कथित हेराफेरी के मुद्दे पर सोमवार को शिक्षकों व छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों और शिक्षकों ने कला संकाय के डीन के घेराव भी किया। प्रदर्शनकारियों ने बुद्धिस्ट विभाग विभागाध्यक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। अंत में कला संकाय के डीन की ओर से मामले की जांच के आश्वासन के बादी ही प्रदर्शनकारी हटे।

क्या है मामला

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि बुद्धिस्ट विभाग ने एमफिल और पीएचडी के दाखिले में एससी,एसटी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों का हक छीना है। उनका कहना है कि दाखिले के समय आरक्षित वर्ग के 16 छात्रों को आरक्षित वर्ग की श्रेणी में दाखिला दिया है जबकि इन छात्रों ने सामान्य श्रेणी की कटऑफ से अधिक अंक हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि ये आरक्षित वर्ग के ये 16 छात्र सामान्य श्रेणी के तहत मेरिट के आधार पर दाखिला लेने के हकदार हैं लेकिन उन्हें इस अधिकार से वंचित रखा गया। इसे लेकर कुछ छात्रों और शिक्षकों ने इस मामले को लेकर विभागाध्यक्ष और आर्ट्स फैकल्टी के डीन के खिलाफ अनुसूचित जाति (एससी) आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें