ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीखेल : निशानेबाजी : अर्जुन को दूसरा खिताब, आशी ने विश्व रिकॉर्ड से एक अंक अधिक बनाया

खेल : निशानेबाजी : अर्जुन को दूसरा खिताब, आशी ने विश्व रिकॉर्ड से एक अंक अधिक बनाया

भोपाल, एजेंसी। भारत के शीर्ष राइफल निशानेबाजों ने राष्ट्रीय चयन ट्रायल में अपना शानदार...

खेल : निशानेबाजी : अर्जुन को दूसरा खिताब, आशी ने विश्व रिकॉर्ड से एक अंक अधिक बनाया
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भोपाल, एजेंसी। भारत के शीर्ष राइफल निशानेबाजों ने राष्ट्रीय चयन ट्रायल में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके अर्जुन बबूता ने लगातार दूसरा खिताब जीता। एशियाई खेलों में तीन पदक जीतने वाली आशी चौकसी ने जीत के दौरान विश्व रिकॉर्ड से बेहतर स्कोर बनाया।
अर्जुन ने बुधवार को पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल टी4 फाइनल में 252.5 का स्कोर किया जो दिव्यांश सिंह पंवार Ü(253.7) के विश्व रिकॉर्ड से सिर्फ 1.2 अंक कम हैं। अर्जुन ने पिछले दिन टी3 ट्रायल जीतने के दौरान विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी। तमिलनाडु के श्री कार्तिक साबरी राज (252.2) ने दूसरे जबकि राजस्थान के यशवर्धन (230.8) तीसरे स्थान पर रहे।

आशी ने महिला 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन टी4 स्पर्धा में प्रो पोजीशन में एक और स्टैंडिंग पोजीशन में दो अंक के साथ सिर्फ तीन अंक गंवाते हुए 597 का शानदार स्कोर बनाया। उन्होंने नॉर्वे की जेनी स्टेन और अमेरिका की सागेन मेडेलेना के मौजूदा संयुक्त विश्व रिकॉर्ड से एक अंक अधिक जुटाया। उन्होंने फाइनल में 461.8 अंक के साथ खिताब जीता। केरल की विदारसा विनोद (457.5) दूसरे और हरियाणा की हिमानी पूनिया तीसरे स्थान पर रही। महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल टी4 में सरनोबत ने फाइनल में 33 हिट के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। पंजाब की जसप्रीत कौर 30 हिट के साथ दूसरे जबकि एयर इंडिया की अनु राज सिंह 27 हिट के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।