खेल : मेसी फिर लॉरियस पुरस्कार के दावेदारों में शुमार

मेसी फिर लॉरियस पुरस्कार के दावेदारों में शुमार मैड्रिड, एजेंसी। सुपरस्टार फुटबॉलर और...

offline
खेल : मेसी फिर लॉरियस पुरस्कार के दावेदारों में शुमार
Newswrap हिन्दुस्तान टीम , नई दिल्ली
Mon, 26 Feb 2024 9:30 PM

मेसी फिर लॉरियस पुरस्कार के दावेदारों में शुमार
मैड्रिड, एजेंसी। सुपरस्टार फुटबॉलर और पिछले साल के विजेता लियोनेल मेसी को फिर लॉरियस के ‘साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। मौजूदा विश्व चैंपियन अर्जेन्टीना के कप्तान मेसी ने 2023 में रिकॉर्ड आठवां बैलन डि ऑर खिताब जीता था। उन्होंने लीग कप में मेजर लीग सॉकर टीम इंटर मियामी को रिकॉर्ड 44वां खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी।

दिग्गजों पेश करेंगे चुनौती : 25वें लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार 22 अप्रैल को यहां दिए जाएंगे। मेसी को मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर इर्लिंग हैलेंड (नॉर्वे), टेनिस सुपरस्टार नोवाक जोकोविच (सर्बिया), विश्व रिकॉर्ड धारी पोल वाल्ट खिलाड़ी मोंडो डुप्लांटिस (स्वीडन), विश्व चैंपियन धावक नूह लायल्स (अमेरिका) और फॉर्मूला वन स्टार मैक्स वेर्स्टापेन (नीदरलैंड्स) से टक्कर मिलेगी।

साल की सर्वश्रेष्ठ महिला पुरस्कार के लिए जिन खिलाड़ियों को नामित किया गया है, उनमें से तीन ने पिछले साल बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया था। इनमें कीनिया की फेथ किपयेगॉन, अमेरिका की शाकैरी रिचर्डसन और शेरिका जैकसन शामिल हैं। इनके अलावा पोलैंड की टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक, स्पेन की फुटबॉलर ऐटाना बोनमाटी और अल्पाइन स्कीयर अमेरिका की मिकाएला शिफरीन को भी नामित किया गया है।

स्टार अमेरिकी जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को सर्वश्रेष्ठ वापसी करने वाली छह खिलाड़ियों में नामांकन मिला है। दो साल की अनुपस्थिति के बाद उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में चार स्वर्ण पदक के साथ वापसी की थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

NCR की अगली ख़बर पढ़ें
Delhi News Delhi Latest News Ncr News Ncr Latest News
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें