ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीखेल : हॉकी - नीदरलैंड्स ने पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा कांस्य जीता

खेल : हॉकी - नीदरलैंड्स ने पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा कांस्य जीता

हॉकी विश्व कप नीदरलैंड्स ने पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा कांस्य जीता

खेल : हॉकी - नीदरलैंड्स ने पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा कांस्य जीता
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

हॉकी विश्व कप

नीदरलैंड्स ने पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा कांस्य जीता

भुवनेश्वर। नीदरलैंड्स ने कप्तान थिएरी ब्रिंकमैन के दो गोलों की बदौलत एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के कांस्य पदक मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। उसने रविवार को पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से शिकस्त दे दी।

ऑस्ट्रेलिया 12वें मिनट में आगे : कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 12वें मिनट में जेरेमी हेवर्ड के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी। हालांकि दो क्वार्टर तक स्कोर ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में 1-0 रहा लेकिन जिप जैनसेन ने इसके बाद 32वें मिनट में गोल दागकर स्कोर बराबर किया। उसके बाद ब्रिंकमैन ने 34वें और 39वें मिनट में गोल दागकर नीदरलैंड्स की जीत पक्की कर दी।

दो बार उपविजेता : पिछले दो विश्व कपों की उपविजेता नीदरलैंड्स की टीम ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि विश्व कप की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर रही।

ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि मुकाबले की शुरुआत सकारात्मक रूप से की थी। मैच के 12वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर हेवर्ड ने गोल करके कंगारुओं को बढ़त दिलाई। नीदरलैंड्स ने 20वें मिनट में एक पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन अपने अभेद्य रक्षण की बदौलत ऑस्ट्रेलिया हाफ टाइम तक 1-0 से आगे रहा।

नीदरलैंड्स की वापसी : दूसरा हाफ शुरू होते ही नीदरलैंड्स की फॉरवर्ड पंक्ति ने मुकाबले पर पकड़ बनाना शुरू कर दी। डच टीम ने शुरुआती तीन मिनटों में ही तीन पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित किए और जैनसेन ने तीसरे कॉर्नर को गोल में तब्दील करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। कप्तान ब्रिंकमैन ने भी दो मिनट बाद गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त की स्थिति में पहुंचा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद मुकाबले में वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन ब्रिंकमैन ने 39वें मिनट में अपना दूसरा गोल करके नीदरलैंड्स को 3-1 की बढ़त दिला दी। इसके बाद नीदरलैंड्स ने दो पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित किए, हालांकि इन पर स्कोर नहीं हुआ और नीदरलैंड्स मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब रहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें