ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीखेल : क्रिकेट - मिथुन मन्हास और कृष्ण मोहन चयनकर्ता बनने के दावेदार

खेल : क्रिकेट - मिथुन मन्हास और कृष्ण मोहन चयनकर्ता बनने के दावेदार

मिथुन मन्हास और कृष्ण मोहन चयनकर्ता बनने के दावेदार उत्तर क्षेत्र नई...

खेल : क्रिकेट - मिथुन मन्हास और कृष्ण मोहन चयनकर्ता बनने के दावेदार
default image
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मिथुन मन्हास और कृष्ण मोहन चयनकर्ता बनने के दावेदार
उत्तर क्षेत्र

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के पूर्व कप्तान मिथुन मन्हास और जूनियर राष्ट्रीय चयन पैनल के सदस्य कृष्ण मोहन शर्मा उत्तर क्षेत्र के चयनकर्ता पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। यह पद भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलील अंकोला द्वारा खाली किया जाएगा। हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर अजय रतरा, पंजाब के पूर्व ऑलराउंडर रितिंदर सिंह सोढ़ी और निखिल चोपड़ा भी इस प्रमुख पद के लिए दावेदार हैं। रतरा का साक्षात्कार हो चुका है।

जूनियर ढांचे से जुड़ेंगे : अंकोला जूनियर चयन ढांचे का हिस्सा बन सकते हैं। उन्हें राष्ट्रीय चयनकर्ता का अपना पद खाली करना होगा क्योंकि सीनियर चयन पैनल में पश्चिम क्षेत्र और उसमें भी विशेष रूप से मुंबई से दो लोग हैं। चयनकर्ताओं के अध्यक्ष अजीत अगरकर भी मुंबई से हैं और वह पैनल का नेतृत्व करेंगे, इसलिए बीसीसीआई की परंपरा अंकोला को बाहर जाने के लिए मजबूर करेगी।

अंकोला को बिना गलती बाहर जाना होगा इसलिए अधिकारी उन्हें जूनियर चयन समिति का अध्यक्ष बनाने की योजना बना रहे हैं। जूनियर समिति में कोई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नहीं है। कर्नाटक के पूर्व विकेटकीपर तिलक नायडू इसके अध्यक्ष हैं। अंकोला ने 1989 से 1997 के बीच एक टेस्ट और 20 एकदिवसीय खेले हैं इसलिए वह इस पद के बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया, पूर्व स्पिनर निखिल चोपड़ा को डीडीसीए का है। अन्य उम्मीदवार दिल्ली के पूर्व कप्तान मिथुन मन्हास को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ का समर्थन प्राप्त है। लेकिन पता चला है कि एक बहुत प्रभावशाली पूर्व पदाधिकारी चाहते थे कि पंजाब के पूर्व कप्तान कृष्ण मोहन आवेदन करें और उन्होंने उसी के अनुसार आवेदन किया। उन्होंने 1987 से 1993 के बीच पंजाब के लिए 45 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।