ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीखेल : मुक्केबाजी - अमीषा, प्राची और हार्दिक ने रजत पदक जीते

खेल : मुक्केबाजी - अमीषा, प्राची और हार्दिक ने रजत पदक जीते

जूनियर विश्व मुक्केबाजी अमीषा, प्राची और हार्दिक ने रजत पदक जीते 09 भारतीय

खेल : मुक्केबाजी - अमीषा, प्राची और हार्दिक ने रजत पदक जीते
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जूनियर विश्व मुक्केबाजी
अमीषा, प्राची और हार्दिक ने रजत पदक जीते

09 भारतीय मुक्केबाज स्वर्ण पदक की दौड़ में बरकरार

17 पदक भारत अब तक प्रतियोगिता में पक्के कर चुका

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय मुक्केबाज हार्दिक पंवार, अमीषा केरेटा और प्राची टोकस को आईबीए जूनियर विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में रजत पदक के साथ संतोष करना पड़ा। आर्मेनिया के येरेवन में रविवार को हुए मुकाबलों में उन्हें अपने-अपने फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। भारत इस प्रतियोगिता में अब तक पांच कांस्य सहित 17 पदक पक्का कर चुका है। नौ भारतीय अब अंतिम दिन स्वर्ण पदक पर पंच लगाने के लिए रिंग में उतरेंगे।

एक अंक से हारे हार्दिक : एशियाई जूनियर चैंपियन हार्दिक (80 किग्रा) को करीबी मुकाबले में रूस के एशुरोव बैरमखान से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों मुक्केबाज इस मुकाबले के दौरान आक्रामक दिखे और उन्होंने अंक हासिल करने के हर मौके को भुनाया। रूस का मुक्केबाज हालांकि आखिरी समय में भारतीय खिलाड़ी पर भारी पड़ा।

हालांकि अमीषा (54 किग्रा) और प्राची (80 किग्रा से अधिक) खिताबी मुकाबलों में विपक्षी को कोई चुनौती नहीं दे सकीं। दोनों को अपने-अपने फाइनल मुकाबलों में समान रूप से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। अमीषा को कजाकिस्तान की अयाजान सिडिक ने शिकस्त दी जबकि प्राची उज्बेकिस्तान की दो बार की एशियाई जूनियर चैंपियन सोबिराखोन शाखोबिद्दीनोवा से हार गईं।

स्वर्ण के दावेदार : पायल (48 किग्रा), निशा (52 किग्रा), विनी (57 किग्रा), सृष्टि (63 किग्रा), आकांक्षा (70 किग्रा), मेघा (80 किग्रा), जतिन (54 किग्रा), साहिल (75 किग्रा) और हेमंत (80 किग्रा से अधिक) उन नौ भारतीय मुक्केबाजों में शामिल हैं जो सोमवार को प्रतियोगिता के अंतिम दिन स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

नेहा (46 किग्रा), निधि (66 किग्रा), परी (50 किग्रा), कृतिका (75 किग्रा) और सिकंदर (48 किग्रा) ने सेमीफाइनल में हार के बाद अपना अभियान कांस्य पदक से समाप्त किया।  

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।