ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीखेल : बैडमिंटन - प्रणय खिताब के करीब, मरिस्का से हार सिंधु बाहर

खेल : बैडमिंटन - प्रणय खिताब के करीब, मरिस्का से हार सिंधु बाहर

प्रणय खिताब के करीब, मरिस्का से हार सिंधु बाहर मलेशिया मास्टर्स 03 बीडब्ल्यूएफ...

खेल : बैडमिंटन - प्रणय खिताब के करीब, मरिस्का से हार सिंधु बाहर
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 27 May 2023 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रणय खिताब के करीब, मरिस्का से हार सिंधु बाहर

मलेशिया मास्टर्स

03 बीडब्ल्यूएफ ग्रा. प्री. खिताब करियर में जीत चुके हैं प्रणय

09 मुकाबलों में सिंधु की मरिस्का के खिलाफ यह दूसरी हार है

कुआलालंपुर, एजेंसी। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय मलेशिया मास्टर्स में पुरुष एकल फाइनल में पहुंच गए हैं। हालांकि देश की शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी पीवी सिंधु सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई हैं। प्रणय का सामना अब चीन के वेंग होंग यांग और चीनी ताइपे के लिन चुन यि के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

प्रणय पिछले साल इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार गए थे। यह इस सत्र में उनका पहला फाइनल होगा और पिछले साल स्विस ओपन फाइनल हारने के बाद से दूसरा फाइनल है।

एडिनाटा ने मैच छोड़ा : प्रणय के प्रतिद्वंद्वी इंडोनेशिया के क्रिस्टियन एडिनाटा ने घुटने में चोट लगने के कारण सेमीफाइनल मैच छोड़ दिया। दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी प्रणय उस समय 19-17 से आगे चल रहे थे जब एडिनाटा को चोट लगी। विश्व जूनियर चैंपियनशिप 2019 विजेता एडिनाटा को प्रणय और इंडोनेशियाई कोच ने संभाला। इसके बाद उन्हें कोर्ट से बाहर ले जाया गया।

प्रणय ने शानदार शुरुआत करके 11-1 की बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद एडिनाटा ने अगले नौ में से सात अंक बनाए। प्रणय ने क्रॉस कोर्ट पर स्मैश लगाकर आत्मविश्वास वापस हासिल किया लेकिन सहज गलतियों और एडिनाटा के शानदार खेल के दम पर स्कोर 10-14 हो गया। एक समय स्कोर 16-16 था लेकिन प्रणय ने जल्दी ही 19-17 की बढ़त बना ली। हालांकि एडिनाटा को चोट लगने से मुकाबला खत्म हो गया।

लगातार गेम में हारीं सिंधु : दूसरी ओर दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधु सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का टी से 14-21, 17-21 से हारकर बाहर हो गईं। ग्रेगोरिया के खिलाफ सात मैच जीतने के बाद सिंधु की यह लगातार दूसरी हार थी।

सिंधु आक्रामक खेल नहीं दिखा सकीं और ग्रेगोरिया के शानदार डिफेंस का उनके पास कोई जवाब नहीं था। कोच विधि चौधरी उनका हौसला बढ़ाती रहीं लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ। ग्रेगोरिया लगातार उन पर दबाव बनाती रहीं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें