DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ में बोले तेजस्वी यादव- यूपी और बिहार तय करेगा कि केन्द्र की सत्ता में कौन आएगा

RJD leader Tajashwi Yadav with SP Chief Akhilesh Yadav (ANI Pic)

1 / 2RJD leader Tajashwi Yadav with SP Chief Akhilesh Yadav (ANI Pic)

RJD leader Tejashwi Yadav addressing Press Conference at Lucknow (ANI Pic)

2 / 2RJD leader Tejashwi Yadav addressing Press Conference at Lucknow (ANI Pic)

PreviousNext

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को बहुजन पार्टी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात के एक दिन बाद लखनऊ में प्रेस को संबोधित करते हुए जहां वे केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर बरसे तो वहीं सपा-बसपा गठबंधन की जमकर सराहना की। तेजस्वी ने कहा कि इस वक्त केन्द्र सरकार की तरफ से देश में अघोषित इमरजेंसी है।

'ईडी और सीबीआई बनी बीेजेपी की पार्टनर'

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव  ने कहा कि यूपी और बिहार से बीजेपी का सफाया होगा। ईडी और सीबीआई अब एजेंसियां नहीं रह गई बल्कि बीजेपी की पार्टनर बन गई हैं जो बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए विरोधियों को परेशान करती है।  

सपा दफ्तर में अखिलेश के साथ मुलाकात के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि देश में जिस प्रकार से नौजवान बेरोजगार हो चुके हैं। नौकरी की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। किसान आत्मदाह करने पर मजबूर है। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि जो गठबंधन लालू जी ने कल्पना करने का काम किया था वह अब जाकर साकार हुआ है। अखिलेश को धन्यवाद दिया है और मायावती जी को भी मैंने कल धन्यवाद दिया था। सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के लिए देश को बचाने का काम आपने किया है। बिहार में बीजेपी को पूरी तरीके से सफाया किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर के उपचुनाव में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री हार गए तो जनता का विश्वास किसके साथ है यह सब देख रहे हैं। यह गठबंधन सफल है। जनता इस पर विश्वास करेगी और यह मैसेज केवल यूपी के लिए नहीं पूरे देश के लिए है।

'देश में अघोषित इमरजेंसी'

तेजस्वी ने कहा कि देश में अघोषित इमरजेंसी है। केंद्र सरकार का रवैया तानाशाही वाला है। यूपी में 80 सीटें, 40 सीटें बिहार में और 14 से झारखंड में यह सीटें बीजेपी के पास रही है अभी तक लेकिन जहां तक हम बिहार में मजबूत हुए हैं और यहां गठबंधन मजबूत हो रहा है। भारी नाराजगी लोगों की इस सरकार के विरोध में है । बीजेपी से कोई खुश नहीं है। उन्होंने केवल सपने दिखाने का काम किया है ।

राजद नेता ने कहा कि बिहार में स्पेशल पैकेज को लेकर बड़े ऐलान किए गए थे कि उसे सवा सौ करोड़ रूपये दिया जाएगा। लेकिन, हकीकत कुछ और है। तेजस्वी ने कहा कि वे समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजपार्टी गठबंधन को समर्थन का ऐलान करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह एसपी-बीएसपी गठबंधन के लिए धन्यवाद देने लखनऊ आए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले अखिलेश और मायावती ने लखनऊ में एक फाइव स्टार होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए 38-38 सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान किया। इसके साथ ही, उन्होंने 2 सीट कांग्रेस और 2 अन्य के लिए छोड़ने की घोषणा की।

सपा और बसपा जिन्हें राज्य की धुर विरोधी पार्टी मानी जाती थी उनके एक साथ आने से राज्य में बड़ा सियासी समीकरण बदलने का अनुमान लगाया जा रहा है। बीजेपी ने सपा-बसपा गठबंधन के आड़े हाथों लेते हुए उन पर जोरदार हमला बोला।

ये भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने मायावती से की मुलाकात, आज मिलेंगे अखिलेश यादव से

अखिलेश बोले- जनता में बड़ा मैसेज गया

अखिलेश यादव ने तेजस्वी को लखनऊ आकर उनसे और मायावती से मिलने की बधाई दी। अखिलेश ने कहा कि जनता में सच में बड़ा मैसेज गया है कि हम लोग इस गठबंधन को और विस्तार देंगे और मजबूती प्रदान करेंगे। हालांकि पूरे देश की जनता नाराज है। किसान दुखी है। नौजवानों के रोजगार छीन लिए नौकरी का कोई भरोसा नहीं। देश के व्यापारियों को संकट में डाल दिया गया। आज हर वर्ग के लोग भारतीय जनता पार्टी को हटाना चाहते हैं।
 

अखिलेश ने कहा कि यूपी में गठबंधन हुआ है इसकी खुशी पूरे देश में है। दिल्ली से लेकर के कोलकाता तक और पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हर जगह लोग खड़े हैं। हर वर्ग को धोखा दिया है।  आप बुलेट ट्रेन दे देते तो यहां के लोग खुश हो जाते। पर बीजेपी की सरकार ने  बुलेट ट्रेन अहमदाबाद से लेकर के मुंबई तक दे दी। हमने कहा था दिल्ली से चले और लखनऊ आए लखनऊ से पटना जाए पटना से रांची जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इसी वजह से इस इलाके की जनता काफी नाराज है।  हम तेजस्वी जी को बहुत-बहुत बधाई देते हैं कि उन्होंने पूरे देश में एक मैसेज देने का प्रयास किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Speaking in Lucknow Tejashwi Yadav says support to SP BSP coalition its unannounced emergency in the country