ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीशिवसेना ने संजय राउत को संसदीय पार्टी के नेता पद से हटाया

शिवसेना ने संजय राउत को संसदीय पार्टी के नेता पद से हटाया

नोटःःःः पहले यह खबर इसी शीर्षक से जारी की गई, अब इसमें संजय राउत का

शिवसेना ने संजय राउत को संसदीय पार्टी के नेता पद से हटाया
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Mar 2023 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली/मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना ने संजय राउत को संसदीय पार्टी के नेता के पद से हटा दिया और उनके स्थान पर लोकसभा सदस्य गजानन कीर्तिकर को नियुक्त किया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को लिखे पत्र में शिवसेना के शीर्ष नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि गजानन कीर्तिकर को शिवसेना संसदीय पार्टी का नेता नियुक्त किया गया है। संसद भवन की तीसरी मंजिल पर स्थित संसदीय पार्टी के कार्यालय में शिवसेना नेताओं ने गुरुवार को कीर्तिकर का स्वागत किया।

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने मुंबई में कहा कि अगर वह पैसा स्वीकार कर लेते और घुटने टेक देते तब उन्हें इस पद पर बनाए रखा जाता। राउत ने कहा कि हमसे निष्ठा बदलने के बारे में पूछा गया था और मैंने कहा कि बालासाहब ठाकरे, उद्धव ठाकरे और शिवसेना को धोखा नहीं दे सकते।

लोकसभा में 18 सांसदों वाली शिवसेना के चार सांसदों ने उद्धव ठाकरे के प्रति अपनी वफादारी व्यक्त की है। पिछले वर्ष एकनाथ शिंदे ने ठाकरे पर पार्टी के मूल सिद्धांतों से भटकने और चिर प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस, राकांपा से हाथ मिलाकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए पार्टी का विभाजन किया था। पिछले महीने निर्वाचन आयोग ने शिंदे नीत धड़े को असली शिवसेना के रूप में मान्यता प्रदान की और उनके धड़े को पार्टी का नाम एवं चिह्न प्रदान किया था। राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य संजय राउत, अनिल देसाई और प्रियंका चतुर्वेदी हैं और इन्होंने ठाकरे के प्रति निष्ठा प्रकट की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें