DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नई दिल्ली › यौन उत्पीड़न मामला ::: तमिलनाडु के पूर्व विशेष डीजीपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल
नई दिल्ली

यौन उत्पीड़न मामला ::: तमिलनाडु के पूर्व विशेष डीजीपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Fri, 30 Jul 2021 11:40 PM
यौन उत्पीड़न मामला ::: तमिलनाडु के पूर्व विशेष डीजीपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

यौन उत्पीड़न मामला ::: तमिलनाडु के पूर्व विशेष डीजीपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

यौन उत्पीड़न मामला

चेन्नई। तमिलनाडु में सीबीसीआईडी ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की एक महिला अधिकारी से यौन उत्पीड़न मामले में पूर्व विशेष पुलिस महानिदेशक (एसडीजीपी) के खिलाफ 400 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया है।

सीबी सीआईडी के सूत्रों ने बताया कि उत्तरी तमिलनाडु में विल्लुपरम में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में गुरुवार को आरोपपत्र दाखिल किया गया। यह घटना सीबीसीआईडी द्वारा फरवरी में यौन उत्पीड़न और गलत तरीके से रोकने के संबंध में आईपीसी की धाराओं के तहत दर्ज एक मामले से संबंधित है। इसमें तमिलनाडु महिला उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम की एक धारा को भी शामिल किया गया है। एसडीजीपी के खिलाफ उत्पीड़न और एक पुलिस अधीक्षक के खिलाफ वरिष्ठ अधिकारी के फरमान का पालन करने तथा महिला अधिकारी को चेन्नई जाने से रोकने के लिए मामला दर्ज किया गया था और दोनों को निलंबित कर दिया गया था।

महिला अधिकारी द्वारा तत्कालीन पुलिस महानिदेशक जेके त्रिपाठी और राज्य के गृह विभाग के एक शीर्ष अधिकारी को शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया था। महिला अधिकारी ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के दौरे के संबंध में सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के बहाने एसडीजीपी द्वारा एक कार में उनका यौन उत्पीड़न किया गया था। यह घटना उत्तरी तमिलनाडु में हुई थी और उस वक्त के. पलानीस्वामी मुख्यमंत्री थे। (एजेंसी)

संबंधित खबरें