अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमर कालोनी में निकाली सीलिंग की शवयात्रा

व्यापारियों ने मंगलवार को दिल्ली बंद के बाद बुधवार को अमर कॉलोनी की ओल्ड डबल स्टोरी मार्केट में सीलिंग की शवयात्रा निकाली। व्यापारियों ने तीन अर्थियां बनाई थीं और सिर मुंडाकर उनका अंतिम संस्कार भी किया। इस दौरान वे सीलिंग के खिलाफ नारेबाजी करते रहे थे।

पिछले दिनों लेडिज गार्मेंट के सबसे बड़े बाजार में से एक अमर कॉलोनी में सीलिंग की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर निगम ने 350 दुकानें सील की थीं। यहां अधिकांश दुकानों की संचालक महिलाएं हैं। इस कार्रवाई से नाराज व्यापारियों ने बुधवार को यहां सीलिंग की शवयात्रा निकालने की घोषणा की थी।

बाजार में दोपहर करीब 12 बजे बड़ी संख्या में व्यापारी जुटने लगे थे। सीलिंग के विरोध में स्थानीय व्यापारियों के साथ-साथ दूसरे बाजारों के व्यापारी भी यहां पहुंचे। इसके बाद व्यापारियों ने तीन अर्थियां बनाकर सीलंग की शवयात्रा निकाली। इस दौरान व्यापारी नारेबाजी करते हुए मुख्य सड़क तक आए। इस दौरान अंतिम संस्कार करने वाले व्यापारियों ने मुंडन करा रखा था और हाथ में अंतिम संस्कार का पात्र भी ले रखा था।

व्यापारियों का कहना था कि सीलिंग के चलते वे सड़क पर आ गए हैं। निगम की तरफ से हमें कोई नोटिस तक नहीं दिया गया। सीलिंग की कार्रवाई भी अचानक से की गई। शवयात्रा पूरी करने के बाद व्यापारियों ने अर्थियों का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीलिंग के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा।

----------------------------

कोट

हमने सीलिंग का विरोध करते हुए शवयात्रा निकाली है। सीलिंग पूरी तरह गलत है। व्यापारियों के साथ मारपीट की गई है। बाजार की दुकानों को तुरंत डीसील करना चाहिए।

- कपिल आहूजा, स्थानीय व्यापारी, अमर कॉलोनी

------------------------------

सीलिंग के खिलाफ विरोध में सभी व्यापारी एकजुट हैं। मनमाने तरीके से सीलिंग की कार्रवाई की गई है। व्यापारी इसका विरोध करते रहेंगे। अमर कालोनी में सीलिंग से सारा बाजार बंद है।

- कमल चावला, व्यापारी, अमर कॉलोनी

---------------------------------

लाजपत नगर में सीलिंग की कार्रवाई के दौरान महिलाओं के साथ मारपीट की गइ है। इससे व्यापारियों में काफी रोष है। हमारी मांग है कि सील की गईं संपत्तियों को को डीसील किया जाए।

- बृजेश गोयल, संयोजक, चेम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:selling