DA Image
26 जनवरी, 2021|3:43|IST

अगली स्टोरी

सोशल मीडिया नहीं सीबीएसई की वेबसाइट पर देखें सही जानकारी

default image

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन) ने परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया, यूट्यूब व अन्य प्लेटफार्म पर लगातार आ रही गलत सूचनाओं को नजरअंदाज करने को कहा है। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज द्वारा जारी अधिसूचना में स्पष्ट कहा गया है कि सोशल मीडिया नहीं परीक्षा संबंधित प्रामाणिक जानकारी के लिए सीबीएसई की वेबसाइट छात्र देखें।

अधिसूचना में कहा गया है कि सीबीएसई समय समय पर परीक्षा संबंधित जानकारी के बारे में सभी हितधारकों को सूचित करेगा। इसकी जानकारी सीबीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म उपलब्ध जानकारी को तब तक सही नहीं माना जाना चाहिए जब तक कि यह जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध न हो। उनका कहना है कि स्कूलों में कक्षा 10 व 12 की प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट आंतरिक मूल्यांकन की अनुमति 1 मार्च से इसकी कक्षा की लिखित परीक्षा की अंतिम तिथि तक दी जाएगी। जल्द ही दोनों बोर्ड परीक्षाओं की समय सारिणी भी जारी होगी।

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने अधिसूचना जारी कर बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण छात्रों व शिक्षकों व स्कूलों द्वारा अभूतपूर्व स्थिति का सामना किया जा रहा है। इसलिए सीबीएसई ने छात्रों के लिए परीक्षा के दौरान अनुकूल वातावरण सुनिश्चित करने व विभिन्न हितधारकों के साथ परामर्श व उनके विचार जानने के बाद 4 मई से परीक्षा कराने का निर्णय लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:See correct information on CBSE website not social media