DA Image
17 जनवरी, 2021|6:18|IST

अगली स्टोरी

रूपाणी ने मोदी को निर्माणकार्य समय पर पूरा कराने का आश्वासन दिया

default image

- प्रधानमंत्री ने राजकोट में बनने वाले 1,144 मकानों के लिए आधारशिला रखी

- 1,144 आवास के निर्माण में 118 करोड़ रुपये की लागत आएगी

अहमदाबाद। एजेंसी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार ‘लाइट हाउस प्रोजेक्ट (एलएचपी) के तहत राजकोट में तय समय में 1,000 किफायती मकानों का निर्माण कार्य पूरा करने की कोशिश करेगी। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को एलएचपी के तहत राजकोट में बनने वाले 1,144 मकानों के लिए आधारशिला रखी।

राजकोट देश के उन छह शहरों में शामिल है, जिन्हें केंद्र सरकार ने इस परियोजना के लिए चुना है। परियोजना के तहत हरित निर्माण प्रोद्यौगिकी का इस्तेमाल कर शहरी गरीबों को आवास मुहैया कराए जाएंगे। राजकोट में ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम से पहले अपने संबोधन में रूपाणी ने कहा कि राजकोट में 1,144 आवास के निर्माण में 118 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

टनल फॉर्मवर्क टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि परियोजना के लिए हम लोग ‘टनल फॉर्मवर्क टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेंगे जिससे निर्माण में लागत कम आएगी। मौजूदा प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इस योजना के तहत 7.29 लाख किफायती घरों के निर्माण के लिए मंजूरी दे दी है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राजकोट के लिए 112 करोड़ रुपये की लागत वाली अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rupani assured Modi to complete the construction work on time