ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीचोरी की वैन में लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले पकड़े

चोरी की वैन में लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले पकड़े

उत्तर पश्चिम जिला स्पेशल स्टाफ ने चोरी की वैन में लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया...

चोरी की वैन में लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले पकड़े
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 20 Jan 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

उत्तर पश्चिम जिला स्पेशल स्टाफ ने चोरी की वैन में लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरोह के तीन नाबालिग सदस्यों को भी हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेजा है। यह गिरोह लूट की दो दर्जन से अधिक वारदातों में शामिल था।

डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि मुकुंदपुर निवासी रविंद्र ने 14 जनवरी को जहांगीरपुरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि वह 13 जनवरी की रात को मुकरबा चौक पर अपने घर जाने के लिए सवारी का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान ईको वैन आकर रुकी जिसमें बच्चों सहित तीन चार लोग पहले से थे। वह जब वैन में बैठ गया तो रास्ते में बदमाशों ने 15 हजार रुपये और फोन लूटकर जहांगीरपुरी इलाके में उतार दिया था।

डीसीपी ने बताया कि एसीपी मनोज पंत की देखरेख में स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर अमित तिवारी की टीम ने जांच शुरू की। इस बीच सर्विलांस पर रखे गए पीड़ित के मोबाइल में अन्य सिम लगाया गया तो इसकी सूचना पुलिस को मिल गई। बुधवार सुबह पुलिस टीम ने पहले अंकित एवं महाबीर को गिरफ्तार कर लिया। फिर इनकी निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त ईको वैन को बरामद कर तीन नाबालिग भी पकड़ लिए। डीसीपी ने बताया कि वारदात में प्रयुक्त वैन को वजीराबाद इलाके से चुराया गया था। सुमित नौ दिसंबर को ही लूट के मामले में जेल से छूटकर आया था। यह गिरोह कश्मीरी गेट, आनंद विहार, सराय काले खां और मुकरबा चौक पर लिफ्ट देकर लूटपाट करता था। अभी तक की जांच में इन्होंने दो दर्जन से अधिक वारदातों में शामिल होने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें