DA Image
29 नवंबर, 2020|1:07|IST

अगली स्टोरी

खुलासा : बचपन के दोस्त की हत्या के लिए दी थी तीन लाख की सुपारी

default image

फॉलोअप

- बेगमपुर इलाके में 15 अक्तूबर को प्रॉपर्टी डीलर को मारी थी गोली

- मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार किया, एक नाबालिग भी पकड़ा गया

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

बेगमपुर इलाके में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के लिए उसके बचपन के दोस्त ने तीन लाख रुपये की सुपारी दी थी। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी पंकज समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया है। वहीं, गोली लगने से घायल हुए प्रॉपर्टी डीलर दीपक की हालत अब खतरे से बाहर है।

डीसीपी पीके मिश्रा ने बताया कि 15 अक्तूबर की रात को पुलिस को सूचना मिली कि किसी ने दीपक नाम के प्रॉपर्टी डीलर को गोली मार दी है। गोली लगने से घायल हुए दीपक ने बताया कि उसके बचपन के दोस्त एवं रिश्तेदार पंकज पर उसके पांच-छह लाख रुपये उधार थे। पंकज ने रुपये देने के बहाने बुलाया, जहां उसके कहने पर दो युवकों ने फायरिंग की थी। बेगमपुर थाने में हत्या के प्रयास एवं आर्म्स एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर इंस्पेक्टर मनोहर लाल के नेतृत्व में एसआई बलवंत की टीम गठित की गई। टीम ने घटना के बाद से फरार पंकज को सोमवार को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की। इसके बाद घटना में शामिल राहुल, रोहित और एक नाबालिग को पकड़ लिया।

ब्लैकमैल करने का आरोप

आरोपी पंकज ने बताया कि दीपक उसका एमएमएस बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था। वीडियो को डिलीट करने के लिए 25 लाख रुपये मांग रहा था। इसी वजह से उसने दीपक की हत्या की साजिश रची। गोली मारने के बाद हमलावरों ने दीपक का मोबाइल फोन छीन लिया था। बाद में फोन को तोड़कर नाले में फेंक दिया। पुलिस ने टूटा हुआ सिम बरामद कर लिया है।

फेसबुक पर ढूंढ़ा भाड़े का हत्यारा

पंकज को फेसबुक पर रोहित की पिस्टल के साथ फोटो मिली थी। इसी के आधार पर उसने रोहित से संपर्क साधा। पंकज की हत्या के लिए तीन लाख रुपये में सौदा तय हुआ और दो लाख रुपये पहले दिए गए। रोहित ने वारदात को अंजाम देने के लिए राहुल और नाबालिग को बुला लिया था। नाबालिग की फायरिंग में दीपक घायल हो गया लेकिन दूसरी बार में गोली पिस्टल में फंस गई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Revealed Three lakh betel nuts for killing a childhood friend