ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीडीयू के कई कॉलेजों में ऑनलाइन मनाया गया गणतंत्र दिवस

डीयू के कई कॉलेजों में ऑनलाइन मनाया गया गणतंत्र दिवस

कोविड-19 से उपजी स्थिति के कारण डीयू के कई कॉलेजों में ऑनलाइन गणतंत्र दिवस मनाया...

डीयू के कई कॉलेजों में ऑनलाइन मनाया गया गणतंत्र दिवस
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Jan 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

कोविड-19 से उपजी स्थिति के कारण डीयू के कई कॉलेजों में ऑनलाइन गणतंत्र दिवस मनाया गया। हंसराज कॉलेज, एआरएसडी कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों में एक दिन पहले ही गणतंत्र दिवस मनाया गया। कॉलेजों ने जूम पर जहां व्याख्यान किया वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का फेसबुक लाइव किया गया।

हंसराज कॉलेज में डीयू में डीन ऑफ कॉलेजेज डॉ. बलराम पाणि ने ध्वजारोहण किया और कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय अगले साल अपनी स्थापना के 100 साल पूरे करने जा रहा है। यह सौ साल का इतिहास देश की गरिमा के साथ जुड़ा है। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रमा ने कहा कि राष्ट्र के गौरव में छात्रों का योगदान अहम है। इस कॉलेज के छात्र देश दुनिया में नाम रोशन कर रहे हैं।

डीयू के साउथ कैंपस स्थित आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज में भी गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण फेसबुक लाइव के माध्यम से किया गया। इस अवसर पर कॉलेज शिक्षक व एनसीसी के कैडेट ने सलामी दी। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. ज्ञानतोष झा ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने कहा कि बतौर नागरिक, बतौर छात्र हमें यह सोचना होगा कि इस देश में हम अधिकारों के लिए जितना लड़ते हैं हमें कर्तव्यों के लिए भी उतना ही समर्पित होना होगा।

कई कॉलेजों में आज होगा आयोजन

डीयू के कुछ कॉलेजों में ही सोमवार को गणतंत्र दिवस मनाया गया है। कई कॉलेज मंगलवार को गणतंत्र दिवस मनाएंगे। कई कॉलेजों ने जहां फिजिकल रूप में सीमित संख्या में समारोह मनाने का निर्णय लिया है। वहीं, कई कॉलेज इसे ऑनलाइन प्रसारित भी करेंगे। देशबंधु कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजीव अग्रवाल ने बताया कि हमारे यहां मंगलवार को गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर एनसीसी के कैडेट के अलावा शिक्षक भी इसमें शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें