DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीबंगला रोड से अवैध फेरीवालों को हटाएं : कोर्ट

बंगला रोड से अवैध फेरीवालों को हटाएं : कोर्ट

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 06:40 PM
बंगला रोड से अवैध फेरीवालों को हटाएं : कोर्ट

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

दिल्ली उच्च न्यायालय ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम और दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि जवाहर नगर में बंगला रोड पर नो वेंडिंग जोन से फेरीवालों को हटाया जाए।

उच्च न्यायालय ने बंगला रोड के दुकानदारों की तरफ से दाखिल याचिका पर अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। साथ ही अधिकारियों से जवाब तलब किया है। उच्च न्यायालय ने इस मामले को अगले साल 10 फरवरी के लिए सूचीबद्ध किया है। याचिका में अनुरोध किया गया था कि उक्त इलाके में अवैध रूप से संचालित रेहड़ी पटरी वालों और फेरीवालों पर रोक लगाई जाए। न्यायमूर्ति विपिन सांघी और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की खंडपीठ ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम तथा दिल्ली पुलिस को क्षेत्र से अवैध फेरीवालों को हटाने और इस संबंध में स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। खडपीठ ने संबंधित अधिकारियों से कहा है कि इलाके में बोर्ड लगाए जाएं जिस पर लिखा हो कि उक्त क्षेत्र फेरी लगाने के लिए नहीं है।

बंगला रोड जवाहर नगर व्यापारी संघ की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया है कि उक्त क्षेत्र को नो हॉकिंग नो वेंडिंग जोन घोषित किया गया है। याचिका में यह भी कहा कहा गया है कि इस संबंध में उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अधिसूचना भी जारी की है। याचिका के अनुसार अधिकारियों का यह दायित्व है कि वे सुनिश्चित करें कि वहां रेहड़ी-पटरी वाले अवैध रूप से नहीं बैठें और सामान न बेचें। याचिकाकर्ताओं का कहना था कि सिर्फ अधिसूचना जारी करने से कर्तव्य पूरे नहीं हो जाते। इसके लिए अधिसूचना को लागू करने की जिम्मेदारी भी संबंधित विभाग की होती है। लेकिन यहां पुलिस या निगम की तरफ से रेहड़ी-पटरी वालों को वहां सामान बेचने से रोका नहीं जा रहा है। पुलिस या निगम द्वारा कार्यवाही न किए जाने के कारण उन्हें उच्च न्यायालय की शरण में आना पड़ा है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें