DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नई दिल्ली › दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 12 सालों का रिकॉर्ड, कई जगह जलभराव, गिरे पेड़ और दीवारें
नई दिल्ली

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 12 सालों का रिकॉर्ड, कई जगह जलभराव, गिरे पेड़ और दीवारें

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Nootan Vaindel
Wed, 01 Sep 2021 01:49 PM
दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 12 सालों का रिकॉर्ड, कई जगह जलभराव, गिरे पेड़ और दीवारें

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भारी बारिश का सिलसिला जारी रहा। सितंबर के पहले ही दिन शहर में हुई बारिश ने कम से कम 12 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 12 सालों पहली बार एक दिन में इतनी ज्यादा बारिश दर्ज की गई। दिल्ली में हुई बारिश से कई जगहों पर पेड़ गिर गए और दीवारें भी गिर गई। ट्रैफिक पुलिस ने कुछ रास्तों को लेकर चेतावनी भी जारी की है। मौसम केंद्रों ने 24 घंटों में दिल्ली में 112.1 मिमी वर्षा दर्ज की, जो बुधवार को सुबह 8:30 बजे समाप्त हुई।

भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में यातायात बाधित और जलभराव देखा गया। लोगों को बाहर निकलने से पहले ट्रैफिक जाम की जांच करने की सलाह दी गई। आईएमडी ने कहा, "उन क्षेत्रों में जाने से बचें, जहां अक्सर जलभराव की समस्या होती है।"

मौसम विभाग ने ट्वीट कर चेतावनी दी, "अगले दो घंटों के दौरान पूर्वी, दक्षिणपूर्व, पूर्वोत्तर, उत्तर, दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, मेरठ और मोदीनगर के अलग-अलग स्थानों के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।"

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी कर बताया कि "जलभराव के कारण आजाद मार्केट सबवे पर प्रताप नगर की ओर यातायात में बाधा है"। लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन, लाला लाजपत राय मार्ग मूलचंद बस स्टैंड, एम्स फ्लाईओवर के पास अरविंदो मार्ग, जंगपुरा मेट्रो के पास, एम्स से मूलचंद और रिंग रोड के पास मूलचंद रेड लाइट के पास जलभराव देखा गया।

मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया। आईएमडी के अनुसार शाम साढ़े पांच बजे तक 84.1 मिमी बारिश दर्ज की गई।

साथ ही, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार शाम को पारा 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, आईएमडी के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा। अधिकारियों ने बताया कि शहर के न्यूनतम तापमान में सुबह कुछ डिग्री की वृद्धि हुई और यह 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खबरों के मुताबिक, भारी बारिश के बाद खेल गांव, छतरपुर, कटवारिया सराय और कालकाजी समेत कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए। इसके अलावा, दक्षिणी दिल्ली में सैनिक फार्म क्षेत्र में एक दीवार का एक हिस्सा गिर गया।

संबंधित खबरें