ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीबिना ड्राइवर के चला रेल इंजन पटरी से उतरा

बिना ड्राइवर के चला रेल इंजन पटरी से उतरा

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया। स्टेशन के यार्ड में बंद खड़ा डीजल इंजन अचानक से चल पड़ा। उसमें कोई चालक मौजूद नहीं था। यह लगभग 40 मीटर तक गाजियाबाद की ओर चलता चला गया। कुछ...

बिना ड्राइवर के चला रेल इंजन पटरी से उतरा
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 14 Apr 2018 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया। स्टेशन के यार्ड में बंद खड़ा डीजल इंजन अचानक से चल पड़ा। उसमें कोई चालक मौजूद नहीं था। यह लगभग 40 मीटर तक गाजियाबाद की ओर चलता चला गया। कुछ दूर जाने के बाद इंजन पटरी से उतर गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए इंजन के चालक को निलंबित कर दिया गया।

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर दोपहर करीब 2.33 बजे यार्ड में लाइन नंबर पांच पर एक डीजल इंजन बिना किसी ड्राइवर के अचानक से चल पड़ा। इस इंजन का प्रयोग स्टेशन पर डिब्बों को ट्रेनों में लगाने और हटाने के लिए किया जाता है। अचानक इंजन के चलने से स्टेशन पर हड़कंप मच गया। कुछ दूरी पर जाकर इंजन के तीन पहिए पटरी से उतर गए। इसके कारण लाइन नंबर तीन और पांच पर रेलगाड़ियों का परिचालन कुछ देर के लिए रोक दिया गया। मामले की जानकारी पर रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। लगभग एक घंटे के बाद इंजन को वापस पटरी पर चढ़ाया गया और लाइन से हटाया गया।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, प्राथमिक तौर पर घटना को देखते हुए इंजन का हैंड ब्रेक फेल होने की संभावना जताई जा रही है। इंजन बंद कर के खड़ा किया गया था। ऐसे में अचानक से इंजन के चलने के पीछे ब्रेक में खराबी की संभावना अधिक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें