ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीपंजाब : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

पंजाब : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

- राज्य को अशांत करने की थी साजिश चंडीगढ़, एजेंसी।

पंजाब : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 May 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

- राज्य को अशांत करने की थी साजिश
चंडीगढ़, एजेंसी। पंजाब पुलिस ने मंगलवार को राज्य में सक्रिय एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने मॉड्यूल चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से तीन पिस्तौलें, 13 कारतूस और कार बरामद की गई है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि मॉड्यूल के मुख्य संचालक की पहचान गुरविंदर सिंह उर्फ शेरा के रूप में हुई है। मॉड्यूल को विदेश में बैठा मास्टरमाइंड इकबालप्रीत सिंह उर्फ बुच्ची संचालित किया जा रहा था। यादव ने बताया की शेरा समेत चारों अपराधियों को पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने राजपुरा के लिबर्टी चौक से गिरफ्तार किया। शेरा ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि बुच्ची ने पंजाब में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए वारदात की योजना के साथ गिरोह को एक साथ लाया था। बुची के इशारे पर लक्षित हत्याओं की साजिश रचने के आरोप में 2022 में गिरफ्तारी के बाद शेरा जमानत पर बाहर था। तीन अन्य की पहचान तरनतारन के पट्टी निवासी गुरप्रीत सिंह, रणजीत सिंह उर्फ सोनू और जगजीत सिंह उर्फ जशन के रूप में हुई है।

मास्टरमाइंड निज्जर का साथी

पुलिस ने बताया कि बुच्ची कनाडा में मारे गए खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के संपर्क में था और रमनदीप बग्गा उर्फ कैनेडियन का करीबी सहयोगी भी है, जो 2016-2017 में सात लक्षित हत्याओं में मुख्य शूटर था। बग्गा पर हत्या, हत्या के प्रयास, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह तिहाड़ जेल में बंद है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।