ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीपंजाब : शिअद-बसपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ी

पंजाब : शिअद-बसपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ी

- शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया, थाने ले जाकर

पंजाब : शिअद-बसपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ी
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 15 Jun 2021 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

- शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया, थाने जाकर छोड़ा

- निजी अस्पतालों को टीके बेच मुनाफा कमाने व फतेह किट की खरीद में गड़बड़ी के आरोप

मोहाली, एजेंसी

मोहाली में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निजी आवास का घेराव करने जा रहे शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने व आगे बढ़ने से रोकने के लिए मंगलवार को पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ी। इस दौरान शिअद अध्यक्ष समेत कई नेताओं को हिरासत में भी लिया गया।

शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने फतेह किट की खरीद में गड़बड़ी और कोविड-19 के टीके कथित रूप से निजी अस्पतालों को देने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर राज्य की कांग्रेस नीत सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठबंधन करने के बाद यह शिअद, बसपा का पहला संयुक्त प्रदर्शन था। पंजाब बसपा अध्यक्ष जसबीर सिंह गढी भी प्रदर्शन में मौजूद थे। शिअद के कई नेताओं सुखबीर सिंह बादल, बिक्रम सिंह मजीठिया और जसबीर सिंह गढ़ी तथा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। इन सभी को कुराली थाने ले जाया गया, जहां से उन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने वाली सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे। कई स्तर पर अवरोधक लगे थे। शुरुआत में बड़ी संख्या में शिअद और बसपा के प्रदर्शनकारी पहले स्तर के अवरोधक को जबरन पार कर गए। जब उन्होंने दूसरे स्तर के अवरोधक को पार करने का प्रयास किया तो पुलिस ने उनपर पानी की बौछार की।

मुख्यमंत्री आवास कूच से पहले शिअद प्रमुख बादल ने धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फतेह किट की खरीद में अनियमितता और कोविड-19 रोधी टीके की खुराकों को निजी अस्पतालों को देने सहित कई मुद्दों पर राज्य सरकार पर निशाना साधा था। फतेह किट में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए एक पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, फेस मास्क, एक स्टीमर, सैनिटाइजर, विटामिन-सी तथा जिंक की गोलियां और कुछ अन्य दवाएं होती हैं।

---------

कैप्टन ने वैक्सीन पर शिअद के आरोपों को खारिज किया

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को विपक्ष के आरोपों का खंडन किया। जिसमें राज्य सरकार पर महामारी के बीच कोविड के टीके की खुराक निजी अस्पतालों को देकर मुनाफा कमाने की कोशिश का आरोप मढ़ा गया था। मुख्यमंत्री ने फतेह किट के आरोपों को भी राजनीति से प्रेरित करार दिया। कहा कि महामारी के बीच सरकार द्वारा लाभ कमाने का कोई सवाल ही नहीं है। विपक्ष पर गलत सूचना फैलाने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि सरकार लोगों की जान बचाने के लिए कड़ा संघर्ष कर रही है। अकालियों और आप पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि विपक्ष गैरजरूरी मुद्दों को उठाकर कोविड के खिलाफ राज्य की लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है। (एजेंसी)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें