ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीVIDEO में देखिए कैसे दिल्ली में आईटीओ पर बैरिकेड तोड़ते हुए पलटा ट्रैक्टर, किसान की गई जान

VIDEO में देखिए कैसे दिल्ली में आईटीओ पर बैरिकेड तोड़ते हुए पलटा ट्रैक्टर, किसान की गई जान

दिल्ली में किसानों का आंदोलन मंगलवार को अराजक हो गया। जगह-जगह पत्थरबाजी और तलबारबाजी करते हुए किसानों ने जमकर उत्पात मचाया। ट्रैक्टरों पर सवार होकर निकले किसानों ने इसे बैरिकेड तोड़ने का हथियार बना...

VIDEO में देखिए कैसे दिल्ली में आईटीओ पर बैरिकेड तोड़ते हुए पलटा ट्रैक्टर, किसान की गई जान
हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीTue, 26 Jan 2021 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में किसानों का आंदोलन मंगलवार को अराजक हो गया। जगह-जगह पत्थरबाजी और तलबारबाजी करते हुए किसानों ने जमकर उत्पात मचाया। ट्रैक्टरों पर सवार होकर निकले किसानों ने इसे बैरिकेड तोड़ने का हथियार बना लिया। इस दौरान आईटीओ में ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की जान भी चली गई।

दिल्ली पुलिस की ओर से सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया गया है। इसमें दिख रहा है कि किस तरह ट्रैक्टर बैरिकेड में जोरदार टक्कर मारने के बाद पलट जाता है। हादसे में ट्रैक्टर चला रहे किसान की मौत हो गई। किसानों ने शव को तिरंगे में लपेट कर आईटीओ क्रॉसिंग पर रखा है और पुलिस को शव पोस्टमॉर्टम के लिए नहीं ले जाने दे रहे थे। किसानों ने वहां मौजूद मीडिया कर्मियों पर भी हमला किया। 

प्रदर्शनकारी किसानों की राष्ट्रीय राजधानी के कई स्थानों पर पुलिस के साथ झड़प हुई और सैकड़ों किसान पूर्व निर्धारित मार्ग से हटकर ऐतिहासिक लाल किले के परिसर और शहर के केंद्र आईटीओ पहुंच गए जिससे सुरक्षा कर्मियों को लाठी चार्ज करना पड़ा एवं आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

आईटीओ पर उस समय अराजकता का माहौल देखने को मिला जब डंडो से लैस सैकड़ों प्रदर्शनकारी पुलिस कर्मियों को दौड़ाते नजर आए और वहां पुलिस द्वारा खड़ी की गई बसों को ट्रैक्टर से धकेलते दिखे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें