ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीभारत का हिस्सा है पीओके : अमित शाह

भारत का हिस्सा है पीओके : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर शनिवार को तीखा प्रहार किया। शाह ने कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने के डर से सबसे...

भारत का हिस्सा है पीओके : अमित शाह
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

- केंद्रीय गृह मंत्री ने तेलंगाना में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला
- आरोप लगाया, कांग्रेस के पास सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले करने का साहस नहीं

हैदराबाद, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर शनिवार को तीखा प्रहार किया। शाह ने कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने के डर से सबसे पुरानी पार्टी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर भारत का अधिकार छोड़ना चाहती है।

राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन तेलंगाना के विकाराबाद और नागरकुर्नूल में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए शाह ने याद दिलाया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने आज ही के दिन 1998 में पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था और देश को परमाणु शक्ति बनाया था। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के पास सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले करने का साहस नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि देश पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के दस दिन के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक एवं हवाई हमले किए और उनका (आतंकवादियों का) खात्मा कर दिया।

हम पीओके लेकर रहेंगे

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर एवं नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने संबंधी बयान का जिक्र करते हुए शाह ने रैली में कहा कि वह राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, इसलिए क्या पाक के कब्जे वाले कश्मीर को पड़ोसी देश को दे देना चाहिए। उन्होंने कहा, जब तक यहां भाजपा है, ऐसा कभी नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

कश्मीर पर टिप्पणी को लेकर खड़गे को घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की कथित टिप्पणी कि तेलंगाना के लोगों का कश्मीर से क्या लेना देना है, शाह ने कहा तेलंगाना के युवा कश्मीर के लिए अपनी जान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश में आतंक और नक्सलवाद को समाप्त कर दिया है। सर्जिकल स्ट्राइक पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की टिप्पणी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, रेवंत रेड्डी आपका दिमाग ठिकाने पर नहीं है। क्या आपने इसे इटली में रखा हुआ है। रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को कहा था कि पुलवामा हमला खुफिया विफलता का नतीजा था।

भाजपा दक्षिण भारत में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी

गृह मंत्री ने यह विश्वास भी जताया कि लोकसभा सीटों के मामले में भाजपा दक्षिण भारत में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को तेलंगाना में 10 से अधिक लोकसभा सीट जीतने का भरोसा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें