ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीवाजपेयी की सेहत जानने एम्स पहुंचे पीएम मोदी, 20 मिनट तक की मुलाकात

वाजपेयी की सेहत जानने एम्स पहुंचे पीएम मोदी, 20 मिनट तक की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत का जायजा लेने रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे। एम्स के एक सूत्र के मुताबिक मोदी रात करीब नौ बजे...

वाजपेयी की सेहत जानने एम्स पहुंचे पीएम मोदी, 20 मिनट तक की मुलाकात
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 24 Jun 2018 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत का जायजा लेने रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे। एम्स के एक सूत्र के मुताबिक मोदी रात करीब नौ बजे अस्पताल आए और 15-20 मिनट तक यहां रूके रहे। हालांकि वाजपेयी के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अस्पताल की ओर से कोई ताजा बयान जारी नहीं किया गया है लेकिन पिछले हफ्ते सूत्रों ने कहा था कि उनकी हालत में कुछ सुधार हो रहा है जबकि वह अब भी कार्डियो थोरेसिक सेंटर के गहन चिकित्सा कक्ष में हैं। किडनी में संक्रमण, छाती में संकुलन और पेशाब कम होने के कारण 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा नेता को 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को जल्द राहत, इस दिन दस्तक देगा मॉनसून

बता दें कि मधुमेह के शिकार वाजपेयी का एक ही गुर्दा काम कर रहा है। उन्हें 2009 में उन्हें मस्तिष्काघात हुआ था जिससे उनकी संज्ञानात्मक क्षमता कमजोर हो गयी थी। बाद में वह स्मृति विलोप के शिकार हो गये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एचडी देवेगौड़ा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और कई राज्यों के मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री वाजपेयी की तबीयत के बारे में जानने के लिए पिछले कुछ दिनों में एम्स जा चुके हैं।

होटल ताज मानसिंह की नए सिरे से नीलामी 18 जुलाई को,पहला प्रयास रहा विफल

अटल बिहारी वाजपेयी 1996 और 1999 के बीच तीन बार प्रधानमंत्री निर्वाचित हुए। वह 1999 से 2004 तक प्रधानमंत्री थे। प्रधानमंत्री के पद पर पांच साल से अधिक समय तक रहने वाले वह पहले गैर कांग्रेस नेता थे। स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण वह धीरे-धीरे सार्वजनिक जीवन से दूर हो गये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें