ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीपीडी:::मौसम:::उत्तराखंड में पांच दिसंबर तक खराब रहेगा मौसम

पीडी:::मौसम:::उत्तराखंड में पांच दिसंबर तक खराब रहेगा मौसम

देहरादून। कार्यालय संवाददाता उत्तराखंड में पांच दिसंबर तक विभिन्न क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी...

पीडी:::मौसम:::उत्तराखंड में पांच दिसंबर तक खराब रहेगा मौसम
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Dec 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। कार्यालय संवाददाता

उत्तराखंड में पांच दिसंबर तक विभिन्न क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। बारिश और बर्फबारी से निचले इलाकों में भी ठंड में इजाफा हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, दो व तीन दिसम्बर को प्रदेश के 3500 मीटर से ऊपर के इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। पांच दिसम्बर को 3000 मीटर से अधिक ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। पांच के बाद बारिश में कमी आने की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, दो दिसम्बर को पिथौरागढ़, चमोली, बागेश्वर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश व बर्फबारी की संभावना है। तीन दिसम्बर को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश, बर्फबारी हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। 4 दिसम्बर को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन बादलों की मौजूदगी रहेगी। पांच को फिर मौसम में बदलाव आएगा और राज्य के जिलों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी हो सकती है। राज्य में इस समय पश्चिमी विछोभ के असर से मौसम में बदलाव आया है। चार दिसम्बर के बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदलाव हो सकता है।

पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बुधवार को ताजा हिमपात हुआ, जबकि निचले इलाकों में बादल छाए रहे। बर्फबारी और पूरे दिन बादल छाए रहने से पारा तेजी से लुढ़का है। दूसरे ही दिन जिले का तापमान दो डिग्री लुढ़क गया। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद यहां के माइग्रेशन गांवों में पारा शून्य से नीचे गिर गया, जबकि हिमनगरी का तापमान एक डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। तापमान गिरने से पूरे जिले में कड़ाके की ठंड है।

फोटो- 2 पीटीएच 15 पी ::::::

मुनस्यारी के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बुधवार को बर्फबारी हुई, जबकि जिले के अन्य हिस्सों में पूरे दिन बादल छाए रहे।

फोटो 02 सीपीटी 1 पी। परिचय- चम्पावत में बुधवार को बादल छाने से ठंड में इजाफा हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें