DA Image
28 नवंबर, 2020|1:24|IST

अगली स्टोरी

दर्दनाक : चौथी मंजिल से महिला के सिर पर ईंटें गिरने से मौत

default image

हादसा

- निर्माणाधीन इमारत में लिफ्ट एरिया से ऊपर पहुंचाई जा रही थीं ईंटें

- भूतल पर खड़ी महिला मजदूर पर अचानक आ गिरीं, ठेकेदार गिरफ्तार

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

पंजाबी बाग इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल पर लिफ्ट एरिया से पहुंचायी जा रही ईंटें अचानक नीचे खड़ी महिला मजदूर पर गिर पड़ीं। इनमें से कुछ ईंटे सीधे महिला के सिर पर गिरीं। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर मौजूद बेटे ने तुंरत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने 50 वर्षीय यशोदा केवट को मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल से सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने महिला के बेटे दीपक के बयान पर निर्माणाधीन इमारत में काम करवा रहे ठेकेदार अशोक कुमार के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतका यशोदा केवट पति हीरालाल और बेटे दीपक के साथ कोठी नंबर-9 पंजाबी बाग में रहती थी। मूलत: परिवार मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ का रहने वाला है। परिवार के तीनों सदस्य जिस कोठी में रहते थे, उसी में ठेकेदार अशोक कुमार के पास मजदूरी करते थे। शुक्रवार शाम को काम करते समय यशोदा केवट लिफ्ट एरिया में खड़ी थी, जहां से ईंटें ऊपर चढ़ाई जा रही थीं। इसी दौरान ऊपर से एक साथ कई ईंटें नीचे गिर गईं। नीचे खड़ी यशोदा केवट इन ईंटों की चपेट में आ गई। हेलमेट न पहने होने के चलते ईंटें सीधे सिर पर लगीं, जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। पास खड़े बेटे दीपक ने चीख सुनी तो डीडीयू अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन से सूचना मिलने पर पंजाबी बाग थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस दीपक के बयान पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच कर रही है।

-----

महिला ने नहीं पहना था हेलमेट

निर्माणाधीन भवन में काम कराते समय ठेकेदार द्वारा सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। महिला मजदूर को हेलमेट मुहैया नहीं कराया गया था। हेलमेट नहीं होने के कारण ईंट सीधे सिर पर लगी, जिसके चलते महिला की मौत हो गई। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

-------------

बैंक्वेट हॉल में सजावटी पेड़ से नीचे गिरकर युवक घायल

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

मायापुरी स्थित लावण्या बैंक्वेट हॉल में निर्माण कार्य के दौरान लोहे के सजावटी पेड़ से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। एक राहगीर ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने 23 वर्षीय मशरूर उर्फ मंगल को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से ही मामले की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलने पर पहुंची मायापुरी थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया और बिहार में परिजनों को इसकी सूचना दी। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक मशरूर उर्फ मंगल मूलत: बिहार के खगड़िया जिले का रहने वाला था। वह दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था और मायापुरी इलाके में ही रहता था। मायापुरी स्थित लावण्या बैंक्वेट हॉल में रिनोवेशन के चलते निर्माण कार्य काम चल रहा है। शुक्रवार शाम को बैंक्वेट हॉल में लगे लोहे के एक पेड़ पर चढ़कर वह काम कर रहा था। इसी दौरान पेड़ से उसका पैर फिसल गया, जिसके चलते वह ऊंचाई से सीधे नीचे आ गिरा और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे घायल अवस्था में पड़ा देख वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने उसकी मदद की और उसे डीडीयू अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और मामले की सूचना मायापुरी थाना पुलिस को दी। पुलिस अस्पताल पहुंची और उसके शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद बैंक्वेट हॉल के अधिकारियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Painful Brick falls on woman 39 s head from fourth floor to death