ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीप्याज की कीमतों पर है सरकार की नजर

प्याज की कीमतों पर है सरकार की नजर

नई दिल्ली। मुख्य संवाददाता

प्याज की कीमतों पर है सरकार की नजर
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2017 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

राजधानी में प्याज की कीमतें लगातार बढ़ने को लेकर खाद्य आपूर्ति मंत्री ने बुधवार को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को कीमतों पर नजर रखने को कहा। सुबह के समय विशेष जांच के निर्देश दिए। दिल्ली में प्याज का बड़ा स्टाक या कालाबाजारी की सूचना मिलने पर कार्रवाई करने को भी कहा है। इस मामले में केंद्र सरकार से भी कार्रवाई की मांग की गई है।

खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने केंद्र से फंड की मांग की है, जिससे आमलोगों को दिल्ली सरकार सब्सिडी पर प्याज दे सके। इसे पीडीसी और सफल आउटलेट पर दिया जा सकता है। खाद्य आपूर्ति आयुक्त ने कहा कि दिल्ली में चार टीमों की स्टॉक पर नजर है। महंगी दरों के चलते दिल्ली के बाहर भी प्याज का स्टॉक किया जा सकता है। इस संबंध में पड़ोसी राज्यों को कार्रवाई करनी चाहिए। विभाग ने नासिक से प्याज की कम आपूर्ति को भी दर बढ़ने का बड़ा कारण बताया है। इस मामले पर आज भी विकास विभाग और दिल्ली कृषि विपणन बोर्ड के साथ बैठक रखी गई है।

ऑटो रिक्शा परमिट देने की प्रक्रिया शुरू

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली में दिए जाने वाले दस हजार ऑटो रिक्शा परमिट के मामले में दिल्ली सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत ने बुधवार को बुराड़ी परिवहन दफ्तर पर परमिट दिए। यह वैध डीएल वाले चालकों को ही दिए गए हैं। इससे पहले दस हजार ऑटो के परमिट के चयन में परिवहन विभाग ने ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाया था। परिवहन मंत्री ने बताया कि दिल्ली वित्त आयोग (डीएफसी) लोन उपलब्ध कराएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें