ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीपटियाला के काली मंदिर में बेअदबी के आरोप में एक गिरफ्तार

पटियाला के काली मंदिर में बेअदबी के आरोप में एक गिरफ्तार

व्यक्ति मंदिर के बाड़े पर चढ़ देवी की मूर्ति तक पहुंच गया चुनाव से पहले

पटियाला के काली मंदिर में बेअदबी के आरोप में एक गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Jan 2022 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

व्यक्ति मंदिर के बाड़े पर चढ़ देवी की मूर्ति तक पहुंच गया

चुनाव से पहले माहौल खराब करने की दलों ने की निंदा

चंडीगढ़। एजेंसियां

पटियाला के ऐतिहासिक काली मंदिर में सोमवार को कथित तौर पर बेअदबी करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वह व्यक्ति मंदिर के बाड़े पर चढ़ रहा है और उस स्थान पर पहुंच गया है जहां देवी की मूर्ति रखी हुई है।

पटियाला के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अशोक कुमार ने फोन पर बताया कि आरोपी की पहचान नैनकलां गांव निवासी राजबीर सिंह के रूप में हुई है। डीएसपी ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ आईपीसी की 295-ए (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से जान-बूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य) सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। .

इस बीच, कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस घटना की निंदा की और पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कुछ निहित स्वार्थों द्वारा सांप्रदायिक नफरत फैलाने की आशंका व्यक्त की।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘आज दोपहर करीब 2.30 बजे एक व्यक्ति पटियाला के श्री काली माता मंदिर में पहुंचा और उस दहलीज पर चढ़ गया जहां श्री काली माता जी की मूर्ति स्थापित की गई है। इसके बाद उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। उन्होंने कहा, कुछ निहित स्वार्थी तत्व आगामी चुनावों को देखते हुए पंजाब के सामाजिक समरसता को अस्थिर करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं लेकिन मैं उन्हें उनके द्वेषपूर्ण मंसूबों में कामयाब नहीं होने दूंगा।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी घटना की निंदा की और कहा, ‘पंजाब में शांति भंग करने के लिए बार-बार प्रयास बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैं चुनाव आयोग से सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं ताकि राज्य में माहौल खराब न हो।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में माहौल खराब करने की साजिशें जारी हैं और उन्होंने पटियाला में बेअदबी की कोशिश की निंदा की। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘पटियाला के श्री काली माता मंदिर में बेअदबी की कोशिश बेहद निंदनीय है। उन्होंने पिछले महीने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का भी जिक्र किया। आप नेता ने मांग की कि बेअदबी की घटनाओं को अंजाम देने की साजिश करने वालों का पर्दाफाश किया जाना चाहिए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट में कहा, ‘हमें पंजाब के बाहर की ताकतों द्वारा हिंदुओं और सिखों के मंदिरों में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की साजिश के खिलाफ चेतावनी दी गई थी। सबसे बुरा डर सच हो रहा है। आइए सभी शांति और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए उनके खिलाफ एकजुट रहें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें