ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीनर्स के नाम पर रखा एम्स ने लैब का नाम

नर्स के नाम पर रखा एम्स ने लैब का नाम

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पहली बार एक नर्स के नाम पर एक लैब का नाम रखा है। इस नर्स का कथित तौर पर चिकित्सकीय लापरवाही के कारण एम्स परिसर में निधन हो गया...

नर्स के नाम पर रखा एम्स ने लैब का नाम
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 04 Mar 2018 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। कार्यालय संवाददाता

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पहली बार एक नर्स के नाम पर लैब का नाम रखा गया है। इस नर्स का कथित तौर पर चिकित्सकीय लापरवाही के कारण एम्स परिसर में निधन हो गया था।

एम्स के एक अधिकारी ने बताया कि नर्स राजबीर कौर के नाम पर ब्रोंकोस्कोपी लैबोरेट्री का नामकरण किया गया है। लैब फरवरी में खोली गई है। एम्स के नर्सिंग संघ ने प्रशासन को पत्र लिख कर लैबोरेट्री का नाम ब्रोंकोस्कोपी विभाग में काम करने वाली राजबीर कौर के नाम पर रखने का अनुरोध किया था। राजबीर गर्भवती थीं और 16 जनवरी को सामान्य प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थीं। उसे वहां कुछ समस्याएं होने पर डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया। इसमें उसके बच्चे की मौत हो गई। नर्स को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया। बाद में उसकी भी मौत हो गई।

सहकर्मियों के बीच लोकप्रिय थीं

एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजबीर सहकर्मियों और डॉक्टरों के बीच काफी लोकप्रिय थीं। ऐसे में लैबोरेट्री का नाम राजबीर के नाम पर रखने का निर्णय लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें