DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में भीषण गर्मी से फिलहाल राहत नहीं, तापमान 43 डिग्री पहुंचा

heat effect in delhi photo ht

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को झुलसाने वाली गर्मी पड़ी तथा शहर के कुछ हिस्सों में पारा 43 डिग्री तक चला गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है। इस वेधशाला में रिकार्ड किये गये तापमान को शहर के लिए आधिकारिक आंकड़ा समझा जाता है।

अधिकारी के अनुसार न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। पालम में 43 डिग्री, लोधी रोड में 41.8, रिज क्षेत्र में 42.4 और आयानगर में 42.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा। आर्द्रता 71 और 29 फीसदी के बीच रही। मौसम विभाग ने बुधवार को आसमान साफ रहने और दिन में धूल भरी हवा चलने का अनुमान व्यक्त किया है।

नौ साल का रिकॉर्ड टूटा, गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत 

मौसम विज्ञानियों ने कहा, '' अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 42 और 23 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम केंद्र के प्रमुख बी पी यादव ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान पारा के और चढ़ने की संभावना है क्योंकि हमें वर्षा या गरज के साथ बौछारें पड़ने की गुंजाइश नजर नहीं आती है। लू भी चलने की संभावना है। सोमवार को यहां अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा था।

आसमान से बरसे अंगारे, सड़कों पर सन्नाटा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No relief by heat in upcoming days in Delhi temperature reach 43 degrees