nmc bill - एनएमसी बिल में फोर्डा के दखल से होंगे तीन बदलाव ! DA Image
10 दिसंबर, 2019|10:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनएमसी बिल में फोर्डा के दखल से होंगे तीन बदलाव !

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

नई दिल्ली । वरिष्ठ संवाददाता

विवाद का विषय बनते जा रहे नेशनल मेडिकल कमीशन बिल में तीन बदलाव हो सकते हैं, दरअसल इस बिल को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की जगह लाया जा रहा था। इस बिल में व्याप्त कई बदलावों का डॉक्टर शुरू से विरोध कर रहे हैं। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) ने इस बिल में बदलाव के संदर्भ में स्वास्थ्य सचिव से मुलाकात की थी। जिसके बाद सामने आया है कि इस बिल में सरकार तीन बदलाव कर सकती है।

फोर्डा के अध्यक्ष डॉ. विवेक चौकसे ने बताया कि वह शुरू से ब्रिज कोर्स, एक्जिट टेस्ट और प्राइवेट सीटों पर अस्पतालों के प्रभाव का विरोध कर रहे थे। सोमवार को स्वास्थ्य सचिव से इस बारे में मुलाकात हुई थी। जिसमें फोर्डा को यह आश्वसत किया गया है कि स्टैंडिंग कमेटी बिल में बदलाव से पहले फोर्डा की भी राय लेगी, ऐसे में डॉक्टर इस विवादित बिल में ये तीन नई चीजें बदले जाने को अपनी बड़ी जीत बता रहे हैं। उन्होेने कहा कि यह तीनों इस बिल से हटती हैं तो इससे डॉक्टरों से ज्यादा लोगों का भला होगा।

काली पट्टी बांधकर किया विरोध

इससे पहले नेशनल मेडिकल कमीशन के विरोध में फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) ने सोमवार को सोमवार से काली पट्टी बांधकर असहयोग आंदोलन शुरू किया। इस दौरान सोमवार को डॉक्टरों का एक समूह राजघाट स्थित राष्ट्रपति महात्मा गांधी की समाधि पर गया था। जहां दिल्ली के डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर विरोध किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:nmc bill