ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीमधुमेह रोगियों के लिए एनडीएमसी का विशेष जिम

मधुमेह रोगियों के लिए एनडीएमसी का विशेष जिम

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददातानई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने मधुमेह रोगियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए विशेष ओपेन जिम लगाने की शुरुआत की है। नेहरू पार्क में स्थापित किए गए अपनी तरह के पहले ओपेन...

मधुमेह रोगियों के लिए एनडीएमसी का विशेष जिम
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2017 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने मधुमेह रोगियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए विशेष ओपेन जिम लगाने की शुरुआत की है। नेहरू पार्क में स्थापित किए गए अपनी तरह के पहले ओपेन जिम में इस तरह की मशीनें लगाई गईं हैं जिनसे मधुमेह के मरीज कसरत कर सकें।

परिषद प्रमुख नरेश कुमार ने कहा कि यहां लगाए गए कसरत के उपकरण मधुमेह रोगियों की शारीरिक गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं। ताकि इसका फायदा उन्हें अपनी जीवनशैली को बेहतर बनाने में मिले। इन उपकरणों की सहायता से किए गए व्यायाम से मधुमेह रोगियों को इस बीमारी से लड़ने में सहायता मिलेगी।

बता दें कि करीब दो साल पहले एनडीएमसी द्वारा ओपेन जिम लगाने की पहल की गई। इसके फायदे देखते हुए बाद में नगर निगमों ने भी व्यापक तौर पर इसे अपनाया। एनडीएमसी अपने पार्कों में अब तक 93 जगहों पर ओपेन जिम लगा चुकी है। जबकि, 25 अन्य स्थानों पर ओपेन जिम लगाने पर काम चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें