DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीराष्ट्रीय मुक्केबाजी : मोहम्मद हुसामुद्दीन क्वार्टर फाइनल में

राष्ट्रीय मुक्केबाजी : मोहम्मद हुसामुद्दीन क्वार्टर फाइनल में

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNewswrap
Sat, 18 Sep 2021 08:10 PM
राष्ट्रीय मुक्केबाजी : मोहम्मद हुसामुद्दीन क्वार्टर फाइनल में

बेल्लारी (कनार्टक)Ü। साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) ने शनिवार को कनार्टक के बेल्लारी के इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में जारी 5वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व कर रहे डिफेंडिंग चैंपियन हुसामुद्दीन का प्री-क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ के साहिल से सामना था। दूरी बनाकर खेलते हुए, हुसामुद्दीन ने स्मार्ट और परिपक्व मुक्केबाजी का प्रदर्शन किया और एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना रविवार को महाराष्ट्र के रुषिकेश गौड़ से होगा।

57 किग्रा भार वर्ग में अंतिम-16 दौर के मैच में, हरियाणा के सचिन का सामना मणिपुर के जोबिसन येंगकोकपम से था। 2021 विश्व युवा चैंपियन सचिन, जिन्होंने एक दिन पहले विश्व चैंपियनशिप में पदक जीत चुके गौरव बिधूड़ी को हराकर भारी उलटफेर किया था, ने अपने प्रतिद्वंद्वी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराते हुए क्वार्टर में अपना स्थान पक्का किया। इस बीच, गोवा के रोशन ज़मीर (54 किग्रा) ने दिन के सबसे करीबी मुकाबलों में से एक में राजस्थान के सूरज भान सिंह को 3-2 से हराया। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों की ओर से काफी आक्रामक और कांटे का खेल हुआ लेकिन रोशन ने अंतिम दौर में प्रभावी प्रभावशाली प्रदर्शन कर विजयी होने का गौरव हासिल किया। राजस्थान के भीम प्रताप सिंह (51 किग्रा), दिल्ली के रोहित मोर (57 किग्रा) और त्रिपुरा के परविंदर पूनिया (57 किग्रा) ने 5-0 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें