DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीमादक पदार्थ मामला ::: कब क्या हुआ (टाइम लाइन)

मादक पदार्थ मामला ::: कब क्या हुआ (टाइम लाइन)

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 06:40 PM
मादक पदार्थ मामला ::: कब क्या हुआ (टाइम लाइन)

कब क्या हुआ (टाइम लाइन)

मुंबई क्रूज ड्रग मामले की समयरेखा

2 अक्तूबर : एनसीबी ने कॉर्डेलिया क्रूज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी पर छापा मारा। क्रूज गोवा जा रहा था। इससे लगभग 10 लोगों को हिरासत में लिया।

3 अक्तूबर : अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मॉडल मुनमुन धमेचा को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों को अगले दिन यानी 4 अक्तूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया। आर्यन के साथ स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी का सेल्फी वायरल।

4 अक्तूबर : आर्यन खान और अन्य को फिर से स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 7 अक्तूबर तक के लिए हिरासत में भेज दिया।

5 अक्तूबर : मामले में चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उन्हें 14 अक्तूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया।

6 अक्तूबर : नवाब मलिक ने आरोप लगाया। आर्यन के साथ सेल्फी लेने वाला निजी डिटेक्टिव। अरबाज को ले जाने वाला भाजपा नेता।

7 अक्तूबर : इस मामले में मुंबई के बांद्रा इलाके से एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा, मुंबई की अदालत ने आर्यन खान और सात अन्य को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

8 अक्तूबर : मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने आर्यन खान, उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मॉडल मुनमुन धमेचा द्वारा दायर जमानत याचिकाओं को खारिज कर दिया। इसके बाद आर्यन को आर्थर रोड जेल शिफ्ट कर दिया गया।

11 अक्तूबर : आरोपियों के वकीलों ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत नामित मुंबई की विशेष अदालत का रुख किया। विशेष अदालत ने 14 अक्तूबर को मामले की सुनवाई का फैसला किया।

13 अक्तूबर : मुंबई सत्र अदालत ने आर्यन की जमानत अर्जी गुरुवार दोपहर 12 बजे (14 अक्तूबर) तक के लिए स्थगित कर दी।

14 अक्तूबर : मुंबई स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत अर्जी पर 20 अक्तूबर के लिए अपना आदेश सुरक्षित रखा। पुणे पुलिस ने क्रूज पर एनसीबी छापे में गवाह किरण गोसावी को लुकआउट सर्कुलर जारी किया।

20 अक्तूबर : एनडीपीएस की विशेष अदालत ने आर्यन खान और अन्य आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी।

21 अक्तूबर : शाहरुख खान ने जेल में आर्यन खान से मुलाकात की। मुंबई की विशेष एनडीपीएस अदालत ने आर्यन खान और अन्य की न्यायिक हिरासत 30 अक्तूबर तक बढ़ा दी।

24 अक्तूबर : एनसीबी गवाह किरण गोसावी के अंगरक्षक प्रभाकर सैल ने आरोप लगाया कि गोसावी ने क्रूज पर छापे के बाद एक व्यक्ति से 50 लाख रुपये लिए। सैल भी मामले में गवाह है।

26 अक्तूबर : बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई स्थगित कर दी।

28 अक्तूबर : बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन, अरबाज एवं मुनमुन को जमानत दे दी। किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया। आर्यन खान की जमानत अर्जी पर फिर से सुनवाई शुरू की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें