ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीदेशभर में डिजिटल रामलीला का मंचन करेगा ‘नमो मंत्र फाउंडेशन’

देशभर में डिजिटल रामलीला का मंचन करेगा ‘नमो मंत्र फाउंडेशन’

नमो मंत्र फाउंडेशन देशभर में डिजिटल रामलीला मंचन करने जा रहा है। फाउंडेशन ने इस डिजिटल रामलीला के लिए प्रोडक्शन का कार्य भी पूर्ण कर लिया है। फाउंडेशन के अध्यक्ष कुमार सुशांत ने बताया कि इस इस डिजिटल...

देशभर में डिजिटल रामलीला का मंचन करेगा ‘नमो मंत्र फाउंडेशन’
Abhishek Tiwariहिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Aug 2020 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नमो मंत्र फाउंडेशन देशभर में डिजिटल रामलीला मंचन करने जा रहा है। फाउंडेशन ने इस डिजिटल रामलीला के लिए प्रोडक्शन का कार्य भी पूर्ण कर लिया है। फाउंडेशन के अध्यक्ष कुमार सुशांत ने बताया कि इस इस डिजिटल रामलीला को 5 करोड़ इंटरनेट उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके लिए कई राज्यों में शैक्षिक संस्थाओं और कई सोसायटीज से संपर्क किया जा रहा है। धर्म अनुरागी घर बैठकर ही इस डिजिटल रामलीला का आनंद ले सकें, तकनीकी रूप से इसके लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है। इतना ही नहीं, फाउंडेशन के सदस्य श्रीराम मंदिर पर ‘श्रीरामलला मन से मंदिर तक’ शीर्षक वाली एक किताब भी लिख रहे हैं।

सुशांत ने बताया कि 1001 पृष्ठों की पुस्तक एक ग्रंथ के रूप में लिखी जा रही है, जिसमें श्रीराम मंदिर आंदोलन से जुड़े लंबे संघर्ष तथा इस दौरान कई बड़ी हस्तियों के अनुभव को अगली पीढ़ी के लिए संजोना ही उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि इस पुस्तक के सलाहकार-मंडल के रूप में कई सांसद व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ अन्य धर्मों के विभिन्न धार्मिक गुरुओं को भी शामिल किया जा रहा है। 

बता दें कि नमो मंत्र फाउंडेशन केंद्र सरकार की नीतियों एवं उपलब्धियों पर आधारित शॉर्ट-वीडियोज बनाकर और नमो मंत्र ई नॉलेज का ऑनलाइन प्रकाशन कर प्रचार-प्रसार का कार्य करता रहा है। इस फाउंडेशन ने हाल में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के कार्यों पर आधारित कई वीडियोज प्रोड्यूस किए थे, जिसकी प्रशंसा करते हुए एआईसीटीई के चेयरमैन ने देश के सभी टेक्निकल कॉलेजों में फाउंडेशन के वीडियोज का प्रसार करने की बात कही थी।