ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीपुलिस को बताने की धमकी देकर उगाही करने पर हत्या, पांच गिरफ्तार

पुलिस को बताने की धमकी देकर उगाही करने पर हत्या, पांच गिरफ्तार

सराय रोहिल्ला पुलिस ने 20 वर्षीय अभिषेक की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए रविवार को पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में दो सगे भाई भी शामिल...

पुलिस को बताने की धमकी देकर उगाही करने पर हत्या, पांच गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 10 Jan 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

सराय रोहिल्ला पुलिस ने 20 वर्षीय अभिषेक की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए रविवार को पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में दो सगे भाई भी शामिल हैं। जांच में सामने आया है कि अभिषेक दोनों भाइयों से धमकी देकर रुपये वसूल रहा था।

डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि शुक्रवार को इंद्रलोक स्थित पार्क में चादर में लिपटा हुआ युवक का शव बरामद हुआ था। मृतक की पहचान 20 वर्षीय अभिषेक के तौर पर हुई थी। शव पर चोट के निशान होने पर हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। मामले में इंस्पेक्टर जितेंद्र तिवारी और इंस्पेक्टर योगराज दलाल की देखरेख में जांच शुरू की गई। जांच में मालूम हुआ कि अभिषेक पर चोरी और झपटमारी के 20 मामले दर्ज हैं। इंस्पेक्टर जितेंद्र तिवारी की टीम ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली और मृतक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल्स की जांच की। वहीं, मृतक के दोस्तों ने बताया कि अभिषेक का पद्म नगर स्थित बेकरी मालिक से कुछ विवाद चल रहा था। पुलिस टीम बेकरी पहुंची जहां उसे वैसी ही बेडशीट और पॉलीथिन मिली जिसमें शव लपेटा गया था। इस पर पुलिस ने बेकरी मालिक अफजाल अंसारी उसके सगे भाई सवजल अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया। पुलिस ने इनके तीन अन्य साथियों राशिद, इशराफिल और अबरार अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया।

चोरी का लैपटाप बेचकर कर रहा था उगाही

अफजाल ने बताया कि कुछ समय पहले उसने अभिषेक से चोरी के दो लैपटाप खरीदे थे। लेकिन उसके बाद अभिषेक पुलिस को यह बात बताने की धमकी देने लगा और एक लाख रुपये वसूल लिए। इसके बाद भी वह रुपये मांग रहा था। उसे रास्ते से हटाने के लिए दोनों भाइयों ने अपने तीन दोस्तों के साथ योजना तैयार की। 6 जनवरी को गला घोंटकर हत्या करने के बाद स्कूटर पर लादकर लाश तिकोना पार्क में फेंक दी। साथ ही मृतक का फोन यमुना में फेंक दिया जिसे पुलिस ने गोताखोरों की मदद से बरामद कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें