DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नई दिल्ली › बंगला साहिब गुरुद्वारा में 15 फरवरी से कम खर्च में एमआरआई-डायलसिस सुविधा
नई दिल्ली

बंगला साहिब गुरुद्वारा में 15 फरवरी से कम खर्च में एमआरआई-डायलसिस सुविधा

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Wed, 27 Jan 2021 07:20 PM
बंगला साहिब गुरुद्वारा में 15 फरवरी से कम खर्च में एमआरआई-डायलसिस सुविधा

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

बंगला साहिब गुरुद्वारा में 15 फरवरी से कम खर्च में एमआरआई और डायलिसिस की सुविधा शुरू होगी। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) की तरफ से गुरुद्वारा बंगला साहिब स्थित गुरु हरिकृष्ण पॉलीक्लिनिक में इन सुविधाओं की लिए मशीनें लगाई गई हैं।

600 रुपये में डायलिसिस और 50 रुपये में एमआरआई

डीएसजीएमसी ने दावा किया है कि बंगला साहिब गुरुद्वारा में शुरू हो रही एमआरआई और डायलिसिस सुविधा बेहद कम खर्च में होगी। इसके तहत जरूरतमंदों को 600 रुपये में डायलिसिस और 50 रुपये में एमआरआई की सुविधा दी जाएगी। डीएसजीएमसी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि बेहतरीन और सस्ती सुविधा के लिए पॉलीक्लिनिक में चार डायलिसिस मशीनें, एक एमआरआई, एक्स-रे और अल्ट्रा साउंड मशीनें लगाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि पॉलीक्लिनिक के लिए छह करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली मशीनें आ गई हैं। उन्होंने बताया कि चार डायलिसिस मशीनें हैं, एक अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे और एमआरआई की मशीन है। उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर वर्गों के लिए एक्स-रे की सुविधा भी होगी, जबकि अल्ट्रासाउंड सिर्फ 150 रुपये में कराया जा सकेगा।

जल्द ही कैंसर जांच की सुविधा भी मिलेगी

डीएसजीएमसी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि पॉलीक्लिनिक में जल्द ही कैंसर जांच की सुविधा भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस पॉलीक्लिनिक में कोई भी व्यक्ति धर्म या जाति पात के भेदभाव से बगैर अपने टेस्ट करवा सकेगा, क्योंकि गुरुद्वारा कमेटी सिख गुरु साहिबान की तरफ से दिखाए मार्ग पर चलते किसी भी तरीके का सामाजिक भेदभाव से पूरी तरह खिलाफ है। उन्होंने कहा कि सुविधा को चलाने के लिए डॉक्टरों की कमेटी गठित की गई है।

संबंधित खबरें