ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली में हैं देश के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, 60% से अधिक तबलीगी जमात मरकज से जुड़े

दिल्ली में हैं देश के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, 60% से अधिक तबलीगी जमात मरकज से जुड़े

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3577 हो गई है। इनमें सबसे अधिक 503 कोरोना संक्रमित दिल्ली में है। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में यह उछाल तबलीगी जमात की वजह से आया है। दिल्ली के...

दिल्ली में हैं देश के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, 60% से अधिक तबलीगी जमात मरकज से जुड़े
भाषा,नई दिल्लीSun, 05 Apr 2020 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3577 हो गई है। इनमें सबसे अधिक 503 कोरोना संक्रमित दिल्ली में है। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में यह उछाल तबलीगी जमात की वजह से आया है। दिल्ली के कुल कोरोना संक्रमितों में से 60 पर्सेंट से ज्यादा मरकज से जुड़े हुए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 503 हो गई जबकि इससे मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक एक दिन में 58 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: 24 घंटे में कोरोना के 505 नए केस, मरनेवालों की कुल संख्या बढ़कर हुई 83

अधिकारियों ने कहा कि इन मामलों में 320 वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले महीने निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था। कुल मामलों में से 18 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है।

रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 24 घंटे में 505 नए केसों की पुष्टि हुई है। देश में कोरोना अब तक 83 लोगों की जान ले चुका है तो 275 लोग ठीक हो चुके हैं। दिल्ली इकलौता राज्य है जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 सौ के पार चली गई है।     

यह भी पढ़ें: 12 दिन में 197 और जिलों में फैल गया कोरोन वायरस का संक्रमण

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र
सबसे अधिक केसों के मामले में दिल्ली के बाद महाराष्ट्र का स्थान है। वहां 490 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 42 ठीक हो चुके हैं, जबकि 24 की मौत हो चुकी है। तीसरे नंबर पर तमिलनाडु है, जहां 485 संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 6 लोग डिस्चार्ज हुए हैं और तीन की मौत हो गई। इसके बाद केरल में 306 लोग कोरना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 49 ठीक हो चुके हैं और 2 लोगों की मौत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें