ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदीक्षांत समारोह में जारी होंगी एक लाख 75 हजार से अधिक डिजिटल डिग्री

दीक्षांत समारोह में जारी होंगी एक लाख 75 हजार से अधिक डिजिटल डिग्री

दिल्ली विश्वविद्यालय आज 97वां दीक्षांत समारोह इस बार खास है। कोविड 19 से उपजी स्थिति के बीच आयोजित हो रहे इस दीक्षांत समारोह में रिकॉर्ड डिग्री दी...

दीक्षांत समारोह में जारी होंगी एक लाख 75 हजार से अधिक डिजिटल डिग्री
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 26 Feb 2021 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

दिल्ली विश्वविद्यालय आज 97वां दीक्षांत समारोह इस बार खास है। कोविड 19 से उपजी स्थिति के बीच आयोजित हो रहे इस दीक्षांत समारोह में रिकॉर्ड डिग्री दी जाएगी।

विगत पांच सालों में सर्वाधिक पीएचडी छात्रों को डीयू इस बार डिग्री प्रदान कर रहा है। पहली बार डीयू एक लाख 70 हजार से अधिक डिजिटल डिग्री छात्रों को प्रदान करने जा रहा है। इस दीक्षांत समारोह का ऑनलाइन सीधा प्रसारण भी होगा।

परीक्षा विभाग के डीन प्रो डीएस रावत ने बताया कि समारोह में एक लाख 76 हजार 790 छात्रों की डिजिटल डिग्री जारी की जाएंगी। 670 पीएचडी छात्रों को के अलावा 44 मेडिकल छात्रों को डिग्री, 156 छात्रों को मेडल व 36 पुरस्कार भी दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना 19 से उपजी स्थिति को देखते हुए सम्मान व पदक पाने वाले विद्यार्थियों को सुबह साढ़े नौ बजे समारोह में प्रवेश की अनुमति होगी। पीएचडी छात्रों को दोपहर में प्रवेश दिया जाएगा।

रसायन विज्ञान विभाग को नया भवन मिलेगा

इस दीक्षांत समारोह में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक मुख्य अतिथि होंगे। डीयू प्रशासन ने बताया कि रसायन विज्ञान विभाग के महर्षि कणाद के नाम पर रखे गए एक भवन का उद्घाटन भी मुख्य अतिथि करेंगे। यह अत्याधुनिक भवन विभाग की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें