अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोबाइल व कार लूटने का सैकड़ा लगाने वाले तीन बदमाश खरीददार समेत गिरफ्तार

उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में मोबाइल और कार लूटने का सैंकड़ा लगा चुके तीन बदमाशों को माल के एक खरीददार के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े आरोपियों की पहचान जिशान कुरैशी, नौशाद, मोहसिन और माल के खरीदार निजाम उर्फ आरिफ के रूप में हुई है। आरोपी लूटे गए मोबाइल से ओला बुककर उसे भी लूट लेते थे। बाद में ओला में सवारी बैठाकर उनको भी लूटते थे। लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने के बाद ओला कैब को लावारिस छोड़कर फरार हो जाते थे। इनके पास से 23 मोबाइल व तीन ओला कैब समेत कुल चार कार बरामद हुई है। पुलिस मामले में बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है।

जिला पुलिस उपायुक्त डॉ.अजीत कुमार सिंगला ने बताया कि मंगलवार रात को न्यू उस्मानपुर इलाके में शास्त्री पार्क के पास बदमाशों ने ओला बुक कर उसे लूट लिया था। मामला दर्ज कर जांच आरंभ की गई। इस दौरान जीपीएस की जांच करने पर पता चला कि कैब की लोकेशन मेरठ, डासना, गाजियाबाद और सीमापुरी इलाके में थी। इसके बाद बुधवार शाम का तीसरा पुश्ता यमुना खादर से तीनों कार में सवार होकर आ रहे जिशान, नौशाद और मोहसिन को दबोच लिया। आरोपियों ने लूटे गए मोबाइल बेचने के लिए माल के खरीदार निजाम उर्फ आरिफ का बुलाया था। पुलिस ने फिर निजाम को भी धर दबोचा। आरोपी निजाम ने बताया कि वह इन बदमाशों से खरीदे गए मोबाइल को मेवात के देहाती इलाकों में बेच दिया करता था।

पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि पकड़े गए सभी आरोपी नशे के आदी हैं। एक आरोपी ने जेल में ओला कैब के ऐप को डाउनलोड करना सीख लिया था। आरोपी पहले बाइक या स्कूटी से मोबाइल लूटता था। इसके बाद उसमें ओला का ऐप लोड कर कैब बुक की जाती थी। कैब आने पर उसे भी लूट लिया जाता था। इस तरह से बदमाशों ने करीब सौ से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mobile