DA Image
23 अप्रैल, 2021|8:10|IST

अगली स्टोरी

इंस्टाग्राम पर युवती को अश्लील मैसेज भेजने वाला नाबालिग पकड़ा

default image

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

इंस्टाग्राम पर एक युवती को अश्लील मैसेज भेजने वाला 17 साल के नाबालिग को शाहदरा जिला पुलिस की साइबर सेल ने पकड़ा है। आरोपी गंदे मैसेज और अश्लील वीडियो भेजकर शारीरिक संबंध बनाने का दवाब डाल रहा था। पुलिस को गुमराह करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल करता था। यह तरीका अपनी आईपी एड्रेस बदलकर पुलिस को बरगलाने के लिए अपराधी इस्तेमाल करते हैं।

पुलिस उपायुक्त शाहदरा आर. साथियासुन्दरम ने बताया कि जगतपुरी थाने में एयरहोस्टेज का प्रशिक्षण ले रही युवती ने शिकायत दी। पीड़िता ने बताया कि एक लड़का उसे इंस्टाग्राम पर परेशान कर रहा है। वह अश्लील वीडियो, मैसेज, फोटो और पोस्ट भेज रहा है। इसके अलावा शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाल रहा है। मामले की जांच के दौरान साइबर सेल के इंस्पेक्टर हीरालाल, एसआई रोहताश, कॉन्स्टेबल संदीप और सचिन की टीम को पता चला कि आरोपी वीपीएन से अपनी ईमेल के जरिए इंस्टाग्राम अकाउंट इस्तेमाल कर रहा था। ऐसे में उसका आईपी एड्रेस पता लगाना थोड़ा कठिन था। पुलिस ने साइबर फोरेंसिक उपकरण की मदद से आरोपी की जानकारी जुटाई और उसके असली आईपी एड्रेस तक पहुंची। इसके बाद पुलिस टीम आरोपी के घर तक जा पहुंची और उसे दबोच लिया।

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह 11वीं में पढ़ रहा है। आरोपी ने बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर लड़की को देखा था। वह उसे पसंद आ गई थी जिसके बाद संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Minor caught sending porn messages to the girl on Instagram