अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो किराए पर केजरीवाल ने जताई आपत्ति

नई दिल्ली। मुख्य संवाददाता

मेट्रो की पिंक लाइन के उद्घाटन के मौके पर बुधवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले वर्षों में मेट्रो किराया ना बढ़ाने पर सहमत दिखाई दिए। केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो में किराया ज्यादा है। अगर हम साथ-साथ बैठे तो किराये को कम करने के रास्ते निकल सकते हैं।

हरदीप सिंह ने पुरी ने कहा कि अगले वर्षों में किराया नहीं बढ़ना चाहिए। अगले किराया निर्धारण में किराया ना बढ़े, यह हमारी ड्यूटी है। मैंने डीएमआरसी को दूसरे रास्तों से राजस्व बढ़ाने को कहा है। दिल्ली मेट्रो विश्वस्तरीय है और हमें इसे बनाए रखना है। इसी के चलते मेट्रो के किराया निर्धारण का फैसला केंद्र और राज्य सरकार नहीं करती। मैं एमआरसी से वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को छूट के बारे में भी कह चुका हूं।

चौथा चरण जल्द : केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो विस्तार के प्रस्ताव पर दिल्ली सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। जहां तक चौथे चरण का सवाल है तो कुछ रूट पर यात्री संख्या को लेकर सवाल है। दूसरा यह है कि इसका किराये ढांचे पर क्या असर पड़ेगा। हम इसकी गणना कर रहे हैं और अगर जरूरत पड़ी तो इसे दो चरणों में पास किया जा सकता है। पुरी ने इस पर खुशी जाहिर की। गौरतलब है कि मेट्रो के चौथे चरण को लेकर कुछ दिन पहले ही हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि दिल्ली सरकार की मंजूरी के बगैर भी इस प्रस्ताव पर आगे बढ़ा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:metro