Mega laser show to be organized at Connaught Place on Diwali says Delhi CM Arvind Kejriwal - दिवाली पर कनॉट प्लेस पर होगा मेगा लेजर शो का आयोजन: केजरीवाल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिवाली पर कनॉट प्लेस पर होगा मेगा लेजर शो का आयोजन: केजरीवाल

दिल्ली सरकार जनता को आतिशबाजी ना करने को प्रेरित करने के लिए कनॉट प्लेस पर 26-29 अक्टूबर तक मेगा दिवाली लेजर शो आयोजित करेगी।

arving-kejriwal jpg

दिल्ली सरकार जनता को आतिशबाजी ना करने को प्रेरित करने के लिए कनॉट प्लेस पर 26-29 अक्टूबर तक मेगा दिवाली लेजर शो आयोजित करेगी। अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बाहर से धुआं आ रहा है, इसलिए शहर को आंतरिक प्रदूषण को कम रखने के लिए हर संभव कोशिश करनी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'इस दिवाली पर लोगों को पटाखे ना चलाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस पर 26-29 अक्टूबर को शाम सात बजे से मेगा लेजर शो आयोजित करेगी। मैं सभी दिल्लीवासियों को लेजर शो का आनंद लेने के लिए आमंत्रित करता हूं।' सर्दी की शुरुआत होते ही दिल्ली की वायु गुणवत्ता बिगड़नी शुरू हो गई है। केजरीवाल ने अन्य राज्यों से भी पराली जलाने पर नियंत्रण करने का आग्रह किया। 

Read Also: दिल्ली में पीएम मोदी की भतीजी से झपटमारी, पुलिस को मिली ये अहम कामयाबी

उन्होंने कहा, 'पड़ोसी राज्यों में पराली जलाए जाने से उठने वाला धुआं दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है और हमारी वायु गुणवत्ता अच्छी से मध्यम से खराब से बहुत खराब होने लगी है। बड़े पैमाने पर देखा गया है कि हरियाणा के करनाल में पराली जलने से आज दिल्ली में धुआं आ रहा है। यह सिर्फ दिल्ली की वायु गुणवत्ता का सवाल नहीं है।'

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mega laser show to be organized at Connaught Place on Diwali says Delhi CM Arvind Kejriwal