ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीमध्य प्रदेश : भिंड में वायुसेना का विमान दुघर्टनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

मध्य प्रदेश : भिंड में वायुसेना का विमान दुघर्टनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

ग्वालियर। एजेंसी मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गुरुवार सुबह भारतीय वायु...

मध्य प्रदेश : भिंड में वायुसेना का विमान दुघर्टनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 21 Oct 2021 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्वालियर। एजेंसी

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गुरुवार भारतीय वायु सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस संबंध में भारतीय वायुसेना ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी। विमान पायलट सुरक्षित हैं।

वायु सेना ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 विमान में आज सुबह सेंट्रल सेक्टर में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई। पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।' वहीं भिंड जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि भिंड से करीब आठ किलोमीटर दूर मनका बाग नामक गांव में भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही उसमें आग लग गई, लेकिन उससे पहले विमान का पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया था। सिंह ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही भिंड जिला प्रशासन और वायुसेना के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि मिराज विमान ने सुबह ग्वालियर के महाराजपुरा वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरी थी। इस संबंध में विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है।

-------------------------------

इटावा में आसमान से गिरे विमान के दो पेट्रोल टैंक, हड़कंप

फोटो संख्या 21ईटीडब्ल्यू1

परिचय - इटावा के चकरनगर तहसील क्षेत्र में गुरुवार को विमान के पेट्रोल टैंक गिराये जाने की जानकारी पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने की छानबीन।

फोटो संख्या 21ईटीडब्ल्यू2

परिचय - विमान के पेट्रोल टैंक को देखते व उसके साथ फोटो लेते गांववाले।

उक्त दोनों फोटो एफटीपी पर कानपुर फोटो फोल्डर में सेव हैं।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

- एयरफोर्स के विमान ने क्रैश होने के पहले गिराए थे पेट्रोल टैंक

- पहले डरे ग्रामीण, फिर देखने को लगी भीड़, पुलिस ने कब्जे में लिए

इटावा। संवाददाता

इटावा की चकरनगर तहसील के गांव रघाकापुरा आखडांड़ा के खेतों में गुरुवार उस समय हड़कंप मच गया, जब एक के बाद एक दो बड़े पेट्रोल टैंक आसमान से आकर गिरे। यह टैंक एयरफोर्स के लड़ाकू विमान से गिराये गये थे, जो बाद में भिंड, मप्र में क्रैश हो गया। पेट्रोल टैंक गिरते देखकर खेतों में काम कर रहे किसान डर कर वहां से भागे। सच्चाई पता चलने के बाद ग्रामीणों की भीड़ लग गई। बाद में पुलिस ने दोनों टैंक अपने कब्जे में ले लिए।

दोपहर 12 बजे के आसपास गांव के बाहर अचानक रमेश बाजरा के खेत में एक 15 फिट लंबा विमान का पेट्रोल टैंक आकर गिरा। कुछ सेकेंड के अंतर से करीब सौ मीटर की दूरी पर रामभरोसे के खेत में दूसरा पेट्रोल टैंक गिरा। गांववालों ने टैंक गिरते देखे तो अफराफरी मच गई। पहले तो आसपास मौजूद ग्रामीण वहां से दूर भागे, कुछ देर इंतजार के बाद धीरे-धीरे सैकड़ों ग्रामीण टैंक देखने के लिए पहुंच गए। जानकारी पर पहुंचे सहसों थानाध्यक्ष तेज सिंह ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि ग्वालियर से एयरफोर्स के लड़ाकू विमान ने उड़ान भरी थी। अचानक किसी खराबी पर पायलट ने विमान के दोनों पेट्रोल टैंक सुनसान इलाका देखकर गिरा दिए और खुद भी पैराशूट की मदद से नीचे कूद गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पेट्रोल टैंक मिलने की जानकारी उच्चाधिकारियों के जरिये एयरफोर्स के अधिकारियों को दे दी गई है।

पुलिस पहुंचने से पहले की सवारी

जब तक विमान के पेट्रोल टैंक गिरने की जानकारी पुलिस को होती और वह मौके पर पहुंचती तब तक ग्रामीणों ने उनके साथ खूब खेला। कोई टैंक की सवारी करते दिखा तो कोई टैंक के साथ सेल्फी ले रहा था। ग्रामीणों ने टैंक के साथ फोटो भी खिंचाई। पुलिस ने पहुंचने के बाद लोगों को दूर भगाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें