class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शराब पकड़वाने वाली महिला के कपड़े फाड़कर आरोपियों ने पीटा

नरेला इलाके में बुधवार रात दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने वहां छापा मारा, जहां अवैध तरीके से शराब बिक रही थी। इससे नाराज आरोपियों ने गुरुवार दोपहर उस महिला की पिटाई कर दी, जो स्वाति मालीवाल को वहां लेकर पहुंची थी। इतना ही नहीं सरेआम इस महिला के कपड़े भी आरोपियों ने फाड़ दिए। महिला का मोबाइल से वीडियो बनाने का भी आरोप है। पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त रजनीश गुप्ता के अनुसार बीते बुधवार की शाम 7.35 बजे स्वाति मालिवाल नरेला जेजे कॉलोनी के एक मकान पर पहुंचीं। उन्होंने आशा नामक महिला के घर पर छापा मारा। घटना के समय आशा और उसका पति राकेश घर पर मौजूद नहीं थे। घर पर उनकी बेटी स्वेता मौजूद थी। घर की तलाशी में 312 क्वार्टर और 12 बीयर की बोतलें घर से बरामद हुईं। इस बाबत नरेला पुलिस ने एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

रात होने के चलते युवती को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया। उसे नोटिस देकर पुलिस वापस लौट आई। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान इलाके में नशा मुक्ति पंचायत चलाने वाली दो महिलाएं मौजूद थीं। यह दोनों महिलाएं थानाध्यक्ष द्वारा चलाई जा रही नशा मुक्ति पंचायत के लिए काम करती हैं। उन्होंने मौके पर पुलिस को काफी सहयोग भी किया। इसके चलते आरोपी, उसका परिवार एवं रिश्तेदार नाराज हो गए।

गुरुवार दोपहर को आरोपी आशा और उसके समाज की अन्य महिलाओं ने पुलिस की मदद करने वाली एक महिला पर हमला कर दिया। उन्होंने महिला की पिटाई करने के साथ ही उनके कपड़े तक फाड़ दिए। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने महिला को मेडिकल के लिए अस्पताल पहुंचाया। वहां से उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। उनकी शिकायत पर पुलिस ने मारपीट, छेड़छाड़, फब्ती कसने, धमकी देने आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वारदात में शामिल राकेश के खिलाफ 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं आशा के खिलाफ 9 मामले दर्ज हैं। पुलिस वारदात में शामिल महिलाओं की तलाश में छापेमारी कर रही है।

मैंने शराब पकड़वाने वाली महिला को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए दिल्ली पुलिस को कहा था। लेकिन दिल्ली पुलिस इस महिला की सुरक्षा नहीं कर सकी। हमलावरों ने न केवल उसे पीटा बल्कि उसके कपड़े फाड़कर मोबाइल से वीडियो भी बनाया।

स्वाति मालिवाल, अध्यक्ष, दिल्ली महिला आयोग

पुलिस पर मिलीभगत का आरोप

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर महिला आयोग की अध्यक्ष ने पुलिस पर मिलीभगत का शक जताया है। उन्होंने जब आरोपी युवती से चौकी के पास शराब बेचने को लेकर पूछा तो उसने जवाब दिया कि ‘मैडम आप पढ़े-लिखे हो, आप तो सब समझते हो यहां काम कैसे हो रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lady beaten by accused in narela for helping police
एएसआई ने प्रापर्टी डीलर के साथ महिला से किया गैंगरेंप मेट्रो स्टेशन रेलवे ट्रेक पर गिरकर महिला की संदिग्ध हालत में मौत