ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीकेरल::: विधि की छात्रा का आत्महत्या करना दुखद: राज्यपाल

केरल::: विधि की छात्रा का आत्महत्या करना दुखद: राज्यपाल

-आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, लड़कियां बहादुर और साहसी बनें -राज्यपाल ने कहा, युवतियां...

केरल::: विधि की छात्रा का आत्महत्या करना दुखद: राज्यपाल
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 Nov 2021 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

-आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, लड़कियां बहादुर और साहसी बनें

-राज्यपाल ने कहा, युवतियां दहेज के खिलाफ लड़ाई लड़ें

कोच्चि। एजेंसी

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने हाल में विधि की एक छात्रा के आत्महत्या कर लेने की घटना को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, दुखद और हृदय विदारक बताया। उन्होंने रविवार को कहा कि वह चाहते हैं कि युवतियां दहेज को न कहने के लिए ‘बहादुर बनें और अपना जीवन समाप्त करने के बजाय इसके खिलाफ लड़ाई लड़ें।

राज्यपाल यहां अलुवा में छात्रा के परिवार से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केरल की पुलिस देश में बेहतरीन पुलिस बल में से एक है लेकिन बल को कलंकित करने वाले भी इसमें कुछ हो सकते हैं। उन्होंने कहा,‘यह (आत्महत्या) बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, दुखद और हृदय विदारक है कि हमें कानून की पढ़ाई करने वाली होनहार लड़की को खोना पड़ा। मुझे बेहद दुख है। मैं इन लड़कियों को इतना बहादुर और साहसी देखना चाहता हूं कि ये दहेज को पहले न कहें और इसके खिलाफ लड़ाई लड़ें न कि आत्महत्या कर लें।

युवती (21) ने सुसाइड नोट में अपने पति, ससुराल के लोगों और एक पुलिस अधिकारी को इस कठोर कदम उठाने के लिए जिम्मेदार बताया था। अलुवा ईस्ट पुलिस थाने के प्रभारी को 24 नवंबर को पहले तो प्रभार से मुक्त कर दिया गया और इसके दो दिन बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया। बाद में उनका नाम आत्महत्या के मामले में प्राथमिकी में भी पुलिस ने दर्ज किया। मीडिया से बातचीत में युवती के पिता ने इस कदम का स्वागत किया और कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी बात रख ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें