ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीकर्नाटक :::: हिजाब के विरोध में छात्र भगवा स्कार्फ पहनकर कॉलेज पहुंचे

कर्नाटक :::: हिजाब के विरोध में छात्र भगवा स्कार्फ पहनकर कॉलेज पहुंचे

चिकमगलुरु (कर्नाटक), एजेंसी कर्नाटक के कोपा स्थित सरकारी महाविद्यालय में विद्यार्थियों का एक धड़ा...

कर्नाटक :::: हिजाब के विरोध में छात्र भगवा स्कार्फ पहनकर कॉलेज पहुंचे
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 04 Jan 2022 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

चिकमगलुरु (कर्नाटक), एजेंसी

कर्नाटक के कोपा स्थित सरकारी महाविद्यालय में विद्यार्थियों का एक धड़ा कथित रूप से हिजाब पहनकर आ रहीं मुस्लिम लड़कियों का विरोध कर रहा है। सोमवार को छात्र विरोधस्वरूप कक्षा में भगवा रंग का स्कार्फ पहनकर पहुंच गए।

बालागाडी स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज ने कथित तौर पर शुरुआत में विद्यार्थियों को भगवा स्कार्फ पहनकर कक्षा में आने की अनुमति दे दी थी। लड़कियों को हिजाब नहीं पहनकर आने को कहा था, लेकिन अब उसने 10 जनवरी तक सभी को अपनी इच्छा से कुछ भी पहनकर आने की अनुमति दे दी है। महाविद्यालय के प्राचार्य अनंत मूर्ति ने कहा, हम 10 जनवरी को अभिभावक-शिक्षक बैठक कर रहे हैं, जिसमें जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इस मुद्दे पर जो फैसला होगा, वह सभी के लिए बाध्यकारी होगा। उन्होंने कहा कि तीन साल पहले इसी तरह की बैठक में फैसला किया गया था और सभी अबतक उसका अनुपालन कर रहे थे। मूर्ति ने कहा, सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन गत सोमवार को कुछ विद्यार्थी कक्षा में अचानक भगवा स्कार्फ पहन कर आए। उन्होंने कुछ छात्राओं के परिधान पर आपत्ति जताई।

बीकॉम पाठ्यक्रम में द्वितीय वर्ष के छात्र विनय कोप्पा ने आरोप लगाया कि मुस्लिम लड़कियां कॉलेज में हिजाब पहनकर आ रही हैं। छात्र ने कहा, तीन साल पहले भी इसी तरह का विवाद महाविद्यालय में पैदा हुआ था। जिसके बाद यह फैसला किया गया था कि कोई भी हिजाब पहनकर नहीं आएगा। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कुछ महिलाएं हिजाब पहनकर महाविद्यालय आ रही हैं। इसलिए हमने विरोधस्वरूप सोमवार को भगवा स्कार्फ पहनकर महाविद्यालय आने का फैसला किया। छात्र ने दावा किया कि महाविद्यालय प्रशासन ने कई बार मुस्लिम छात्राओं से अनुरोध किया कि वे हिजाब पहनकर नहीं आएं, लेकिन वे नहीं मानीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें